पाकिस्तान को एशिया कप में मिली हार के बाद शोएब मलिक ने दी तीखी प्रतिक्रिया, कहा दोस्ती-यारी के आधार पर होता है सेलेक्शन

Pakistan v Scotland - ICC Men
शोएब मलिक एशिया कप में पाकिस्तान टीम का हिस्सा नहीं थे

पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) को एशिया कप (Asia Cup 2022) के फाइनल में मिली हार के बाद पूर्व कप्तान शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। शोएब मलिक ने ट्वीट कर पाकिस्तानी टीम के सेलेक्शन पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में पसंद और नापसंद के आधार पर टीम चुनी जाती है।

श्रीलंका ने दुबई में खेले गए फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को 23 रनों से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए। एक समय श्रीलंका ने सिर्फ 58 रन तक 5 विकेट गंवा दिए थे। इसके बावजूद उन्होंने जबरदस्त बल्लेबाजी की और बड़ा टार्गेट सेट किया। जवाब में पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 147 रन बनाकर सिमट गई। मोहम्मद रिजवान ने जरूर 55 रनों की पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने एशिया कप का टाइटल छठी बार अपने नाम कर लिया। अब उनसे आगे केवल भारतीय टीम ही है जिसने सात बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है।

पसंद-नापसंद के माहौल से हम कब बाहर आएंगे - शोएब मलिक

पाकिस्तान को फाइनल में मिली हार के बाद काफी सवाल उठ रहे हैं। कई दिग्गज खिलाड़ी टीम सेलेक्शन पर सवाल उठा रहे हैं। शोएब मलिक ने भी टीम की आलोचना की है। उन्होंने ट्वीट करके कहा,

हम कब यारी-दोस्ती और पसंद-नापसंद के कल्चर से बाहर आएंगे। अल्लाह हमेशा ईमानदार लोगों की मदद करता है।

शोएब मलिक को एशिया कप के लिए पाकिस्तान टीम में जगह नहीं मिली थी। उन्होंने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। यही वजह है कि पाकिस्तान टीम के खराब मिडिल ऑर्डर को देखते हुए कई फैंस ने मलिक को वापस टीम में लाने की मांग की है। शोएब मलिक के ट्वीट से यही लगता है कि खुद को टीम में जगह नहीं मिलने से वो काफी नाराज हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता