Create

श्रीलंका ने एशिया कप फाइनल में पाकिस्तान का सपना तोड़ा, छठी बार जीती ट्रॉफी

Pakistan v Sri Lanka - Final DP World Asia Cup
Pakistan v Sri Lanka - Final DP World Asia Cup
Naveen Sharma

श्रीलंका (Sri Lanka) ने एशिया कप (Asia Cup) के फाइनल मैच में पाकिस्तान की टीम को 23 रनों से हराते हुए खिताब हासिल कर लिया। श्रीलंकाई टीम ने छठी बार एशिया कप जीता है। फाइनल में पहले खेलते हुए श्रीलंकाई टीम ने 6 विकेट पर 170 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए पाकिस्तान की टीम 147 रन बनाकर आउट हो गई।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और यह सही साबित हुआ। श्रीलंका के ओपनर कुसल मेंडिस बिना खाता खोले आउट हो गए। उनके बाद पथुम निसंका भी 8 रन बनाकर चलते बने। धनंजय डी सिल्वा ने 28 रन बनाए। कुछ और विकेट गिरने पर स्कोर 5 विकेट पर 58 रन हो गया। यहाँ से भानुका राजपक्षे ने वनिंदु हसारंगा के साथ मिलकर अर्धशतकीय भागीदारी की। हसारंगा 21 गेंद में 36 रन बनाकर आउट हो गए। राजपक्षे ने अर्धशतक जमाया और अंत तक खड़े रहे। उन्होंने 45 गेंद में नाबाद 71 रन बनाकर टीम को 6 विकेट पर 170 के स्कोर तक पहुँचाया। पाकिस्तान के लिए हारिस रउफ ने 3 विकेट झटके।

जवाब में खेलते हुए पाकिस्तान की खराब शुरुआत रही। कप्तान बाबर आज़म 5 और फखर जमान बिना खाता खोले आउट हुए। इसके बाद रिज़वान और इफ्तिखार ने मिलकर एक अर्धशतकीय भागीदारी की। इफ्तिखार 32 रन बनाकर आउट हो गए और यहाँ से मैच श्रीलंका के पक्ष में हुआ। रिज़वान एक छोर से रन बनाते रहे लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे। रिज़वान भी अंततः 49 गेंद में 55 रन बनाकर आउट हो गए। इस तरह अंतिम गेंद पर पाक टीम 147 रन बनाकर सिमट गई। प्रमोद मदुशन ने श्रीलंका के लिए 4 विकेट झटके। हसारंगा ने 3 विकेट हासिल किये।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...