Create

Asia Cup जीतने के बाद श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने किया जमकर डांस, वीडियो हुआ वायरल 

Pakistan v Sri Lanka - Final DP World Asia Cup
Pakistan v Sri Lanka - Final DP World Asia Cup
Ankit

एशिया कप 2022 के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका क्रिकेट टीम (Srilanka Cricket Team) ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) को 23 रनों से हरा दिया। जीत के लिए मिले 171 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान 147 पर ऑलआउट हो गई। पाकिस्तान के मुकाबले कागजों पर कमजोर नजर आ रही श्रीलंकाई टीम ने खेल के हर विभाग में बेहतर प्रदर्शन किया। इस जीत के बाद श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने जमकर जश्न मनाया है।

बीते रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खिताब जीतने के बाद श्रीलंकाई खिलाड़ी नाचते हुए दिखाई दिए। नाचने के साथ-साथ विजेता टीम के खिलाड़ियों ने खूब मस्ती भी की। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपने ट्विटर अकाउंट से इस जश्न का वीडियो पोस्ट किया है। 17 सेकेंड के इस वीडियो में दसुन शनाका की अगुवाई वाली टीम के खिलाड़ी नाचते हुए नजर आ रहे हैं। नाचने के साथ-साथ श्रीलंकाई खिलाड़ी खास गाना भी गुनगुना रहे हैं और जीत का पूरा आनंद ले रहे हैं।

Now, that's how champions celebrate! 🎉What.a.team!➡️Send us your celebration video by using the hashtag #RoaringForGlory ! https://t.co/LpijSdLaAq

छठी बार चैंपियन बनी श्रीलंका टीम

एशिया कप के अब तक के इतिहास में श्रीलंका दूसरी सबसे सफल टीम है। श्रीलंकाई टीम ने छठी बार यह खिताब जीता है। इससे पहले श्रीलंका टीम 1986, 1997, 2004, 2008 और 2014 में विजेता रह चुकी है। उनसे ज्यादा सिर्फ भारत (7 बार) यह खिताब जीतने में सफल रहा है। दूसरी तरफ पाकिस्तान तीसरी बार उपविजेता (1986, 2014 और 2022) बना है। गौरतलब हो कि पाकिस्तान सिर्फ दो बार (2000 और 2012) ही चैंपियन बन सका है।

यह सिर्फ दूसरा ऐसा मौका था जब एशिया कप टी-20 प्रारूप में खेला गया है। श्रीलंका अब वनडे प्रारूप के साथ-साथ टी-20 प्रारूप में खेले गए एशिया कप को जीतने वाला भारत के बाद सिर्फ दूसरा देश बन गया है। बता दें कि भारत ने टी-20 प्रारूप में खेले गए 2016 एशिया कप को जीतने के अलावा छह बार वनडे प्रारूप में भी खिताब पर कब्जा किया है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...