पाकिस्तान को हराना है तो सूर्यकुमार यादव को इस पोजिशन पर खिलाओ, वर्ल्ड कप विनर ने दी अहम सलाह

Nitesh
India v Hong Kong - DP World Asia Cup
India v Hong Kong - DP World Asia Cup

पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप (Asia Cup 2022) के अहम मुकाबले से पहले भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि नंबर 3 की पोजिशन से विराट कोहली को हटाकर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को मौका देना चाहिए क्योंकि वो टीम के एक्स फैक्टर हैं और अकेले दम पर मुकाबला जिता सकते हैं।

सूर्यकुमार यादव ने हांगकांग के खिलाफ मुकाबले में जबरदस्त धुआंधार पारी खेली थी। उन्होंने हांगकांग के खिलाफ मैच में सिर्फ 26 गेंदों पर नाबाद 68 रन बनाए। उन्होंने चारों दिशाओं में शॉट लगाए और केवल 22 गेंदों पर ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। इसके बाद आखिरी ओवर में उन्होंने ताबड़तोड़ छक्के लगाए। यही वजह है कि सूर्यकुमार यादव की अब काफी चर्चा हो रही है।

सूर्यकुमार यादव के फॉर्म का फायदा उठाना चाहिए - गौतम गंभीर

गौतम गंभीर के मुताबिक सूर्यकुमार यादव अच्छे फॉर्म में हैं और इसी वजह से उसका पूरा फायदा उठाना चाहिए। स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा 'मेरे हिसाब से सूर्यकुमार यादव को तीसरे नंबर पर बैटिंग करना चाहिए। ये बहुत ही जरूरी है। मेरे हिसाब से टीम को कुछ अलग करने की जरूरत है। आप सूर्यकुमार यादव के फॉर्म का फायदा उठाइए। उन्हें और नीचे बल्लेबाजी के लिए मत भेजिए। उन्हें ज्यादा से ज्यादा गेंदों का सामना करने का मौका दीजिए। नंबर 4 और 5 पर बल्लेबाजी करने की बजाय नंबर 3 पर बैटिंग करके वो आपको ज्यादा मैच जिताएंगे। उम्मीद है कि टीम मैनेजमेंट इस बात को सुन रही होगी। विराट ने पहले और दूसरे मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन कई बार आपको खिलाड़ी के फॉर्म और उसकी क्वालिटी की तरफ देखना होता है।'

आपको बता दें कि सूर्यकुमार यादव खुद कह चुके हैं कि वो टीम में किसी भी पोजिशन पर बल्लेबाजी के लिए तैयार हैं। उन्हें पिछली सीरीज में ओपन भी कराया गया था।

Quick Links

Edited by Nitesh