Create

"मुझे उपमहाद्वीप में गेंदबाजी करना पसंद है", प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट वानिन्दु हसरंगा ने दिया बड़ा बयान

Australia v Sri Lanka - T20 Series: Game 1
वनिंदु हसरंगा ने पाकिस्‍तान के खिलाफ फाइनल में 36 रन बनाए और तीन महत्‍वपूर्ण विकेट लिए

वानिन्दु हसरंगा (36 रन और तीन विकेट) (Wanindu Hasaranga) के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत श्रीलंका (Sri Lanka Cricket team) ने रविवार को एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के फाइनल में पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) को 23 रन से मात दी। श्रीलंका ने छठी बार एशिया कप का खिताब जीता।

दुबई में खेले गए फाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 170/6 का स्‍कोर बनाया। जवाब में पाकिस्‍तान की टीम 20 ओवर में 147 रन पर ऑलआउट हुई।

श्रीलंका के लेग स्पिन ऑलराउंडर वानिन्दु हसरंगा ने एशिया कप 2022 में 66 रन बनाए और 9 विकेट लिए। उन्‍हें इस शानदार प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट खिताब मिला।

वानिन्दु हसरंगा ने मैच के बाद कहा, 'जब मैं क्रीज पर गया तब हमारा स्‍कोर 60/5 था। हमने योजना बनाई कि अगर हम 150 से ज्‍यादा का स्‍कोर बनाएंगे तो अच्‍छा होगा। मैंने कहा कि मैं अपनी भूमिका खुद निभाऊंगा। इसलिए मैंने अपने आम शॉट्स खेले।'

बता दें कि हसरंगा और भानुका राजपक्षा ने छठे विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी की, जिसने मैच का रुख बदल दिया। हसरंगा ने 21 गेंदों में पांच चौके और एक छक्‍के की मदद से 36 रन बनाए। हरिस रउफ ने रिजवान के हाथों कैच आउट कराकर हसरंगा की पारी पर विराम लगाया।

इसके बाद हसरंगा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजों को अपना शिकार बनाया। उन्‍होंने 4 ओवर के अपने कोटे में केवल 27 रन देकर मोहम्‍मद रिजवान, खुशदिल शाह और आसिफ अली के विकेट लिए।

पिच के बारे में बात करते हुए हसरंगा ने कहा कि शुरूआत में गेंद स्विंग हो रही थी, लेकिन जब मैं बल्‍लेबाजी करने गया तो बल्‍ले पर गेंद अच्‍छी तरह आने लगी थी।

उन्‍होंने कहा, 'पहले कुछ ओवरों में गेंद काफी स्विंग हो रही थी। मगर जब मैं बल्‍लेबाजी करने गया तो विकेट बहुत अच्‍छा हो गया था।'

हसरंगा ने कहा कि उन्‍हें उपमहाद्वीप में गेंदबाजी करना बहुत पसंद है। श्रीलंकाई लेग स्पिनर ने कहा, 'मुझे उपमहाद्वीप में गेंदबाजी करना पसंद है। मुझे स्‍टंप्‍स पर गेंदबाजी करना पसंद है। मेरे ख्‍याल से इससे मुझे सफल होने में मदद मिली। मैंने बिना बाउंड्री दिए गेंदबाजी करने की कोशिश की और इसलिए मुझे आज आखिरी ओवर में तीन विकेट मिले। हमारे फील्‍डरों ने शानदार काम किया। अफगानिस्‍तान के खिलाफ हारने के बाद हमारी टीम ने गजब की वापसी की और टूर्नामेंट का खिताब जीता।'

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment