Create

Asia Cup 2022 : पाकिस्तान के लिए वानिन्दु हसरंगा को सबसे बड़ा खतरा बताते हुए दिग्गज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

Sri Lanka v Bangladesh - DP World Asia Cup
Sri Lanka v Bangladesh - DP World Asia Cup
Prashant Kumar

2022 एशिया कप (Asia Cup) के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान और श्रीलंका की भिड़ंत होनी है। मुकाबले से पहले पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने श्रीलंकाई लेग स्पिनर वानिन्दु हसारंगा (Wanindu Hasaranga) को पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ा खतरा बताया है। सुपर 4 के अंतिम मुकाबले में हसारंगा ने तीन पाकिस्तानी बल्लेबाजों को आउट कर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

श्रीलंका ने पाकिस्तान को अपने शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के दम पर 20 ओवर भी नहीं खेलने दिए थे और उन्हें महज 121 के स्कोर पर समेत दिया था। जवाब में पैथुम निसांका के अर्धशतक की मदद से श्रीलंकाई टीम ने लक्ष्य को 17 ओवर में हासिल करते हुए पांच विकेट से जीत दर्ज की थी।

स्टार स्पोर्ट्स पर फाइनल मुकाबले का प्रीव्यू करते हुए चोपड़ा ने कहा,

वानिंदु हसरंगा पाकिस्तान के लिए एक बड़ा खतरा होंगे क्योंकि लेग स्पिन और गुगली के सामने, यह पाकिस्तान लाइनअप ध्वस्त हो जाता है चाहे वह वानिंदु हसरंगा हों या अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान।

श्रीलंका के लिए पाकिस्तानी तेज गेंदबाज बन सकते हैं मुसीबत - आकाश चोपड़ा

पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने टूर्नामेंट में काफी अच्छी गेंदबाजी की है। इसी वजह से आकाश चोपड़ा को लगता है कि फ्रेश पिच पर वे प्रभावशाली साबित हो सकते हैं। इसके अलावा उन्होंने शादाब खान के ऑलराउंड खेल को भी अहम बताया है। चोपड़ा ने कहा,

श्रीलंका के दृष्टिकोण से, मुझे लगता है कि पाकिस्तान के तेज गेंदबाज काफी तेज हैं, उन्हें उछाल प्राप्त हुआ है। यह ताजा पिच उन्हें कुछ सहायता प्रदान करेगी। इसलिए यह श्रीलंका के लिए एक मुद्दा होगा क्योंकि उनकी बल्लेबाजी थोड़ी अस्थिर है।
अगर पाकिस्तान टीम बचाव कर रही है तो मैं शादाब खान को चुनूंगा। वह आगे बल्ले से कुछ रन बना सकते हैं और उसके बाद लेगस्पिन से विकेट ले सकते हैं।

पाकिस्तान और श्रीलंका ने पिछले कुछ समय से एशिया कप का खिताब नहीं जीता है। ऐसे में दोनों ही टीमें इस बार अवसर को भुनाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाने का प्रयास करेंगी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...