Create

"बाबर आज़म ने एक गलती की जिसके कारण हम हार गए," पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज का बयान

Pakistan v India - DP World Asia Cup
Pakistan v India - DP World Asia Cup

एशिया कप (Asia Cup) में रविवार को खेले गए मैच में भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) की टीमें दुबई में आमने-सामने थीं। टीम इंडिया ने इस मुकाबले में रोमांचक जीत हासिल करते हुए विपक्षी टीम को 5 विकेट से हरा दिया। इसे लेकर पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वसीम अकरम की तरफ से बयान आया है। उन्होंने टीम के कप्तान बाबर आज़म की गलती के बारे में बताया है।

मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए अकरम ने कहा कि मैं टी20 में इस तरह की पिच पसंद करता हूँ। मैंने गेंदबाजों को बाउंसर से विकेट लेते देखकर आनन्द उठाया। यह एक अच्छा गेम रहा जो अंतिम ओवर तक चला गया। बाबर आज़म ने एक गलती कर दी। नवाज़ को 13वें या 14वें ओवर में गेंदबाजी कराई जा सकती थी। इसमें देरी हो गई। इसमें देरी हो गई क्योंकि टी20 में आप अंतिम तीन या चार ओवर के लिए स्पिनर नहीं रख सकते हैं, खासकर रविन्द्र जडेजा और हार्दिक पांड्या जैसे बल्लेबाजों के खिलाफ।

हालांकि पाकिस्तान टीम की गेंदबाजी को लेकर वसीम अकरम ने तारीफ की। उन्होंने नसीम शाह और नवाज़ की गेंदबाजी को सराहनीय बताया और कहा कि इन युवाओं ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया।

Fought hard but fell short in the end 💔India win by five wickets in the final over of the match 🏏#AsiaCup2022 | #INDvPAK https://t.co/ZsbCWAFpI1

गौरतलब है कि पाकिस्तान की टीम टॉस जीतकर पहले खेलते हुए बेहतर बल्लेबाजी करने में नाकाम रही। पाक टीम के बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होते चले गए। रिज़वान एकमात्र बल्लेबाज थे जिन्होंने सबसे ज़्यादा 43 रनों की पारी खेली। अन्य खिलाड़ी उचित योगदान देने में नाकाम रहे और टीम 147 रन बनाकर आउट हो गई। भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या ने क्रमशः 4 और 3 विकेट झटके।

जवाब में खेलते हुए टीम इंडिया ने केएल राहुल के रूप में पहला विकेट गंवा दिया। वह बिना खाता खोले गोल्डन डक पर आउट हो गए। हालांकि अंत में हार्दिक पांड्या ने छक्के से भारत को मैच में जीत दिलाई।

Quick Links

Edited by निरंजन
1 comment