Asia Cup 2023 - बाबर आजम की जबरदस्त बल्लेबाजी को लेकर भारत के पूर्व विकेटकीपर का बड़ा बयान

Pakistan Asia Cup Cricket
बाबर आजम ने काफी बेहतरीन शतक लगाया

पाकिस्तान टीम ने एशिया कप 2023 (Asia Cup) में अपने अभियान का आगाज जबरदस्त तरीके से किया है। उद्घाटन मैच में पाकिस्तान ने नेपाल को बुरी तरह हराया। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने जबरदस्त पारी खेली और अपनी टीम को मैच जिताया। इसको लेकर पूर्व भारतीय विकेटकीपर दीप दासगुप्ता ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि बाबर आजम की बल्लेबाजी देखकर आंखों को काफी सुकून मिलता है।

पाकिस्तान ने नेपाल को एशिया कप 2023 के पहले मुकाबले में 238 रनों से हरा दिया। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 342 रन बनाए। कप्तान बाबर आजम ने बेहतरीन शतक लगाया। उन्होंने 131 गेंद पर 14 चौके और 4 छक्के की मदद से 151 रनों की बेहतरीन पारी खेली। जवाब में नेपाल की टीम सिर्फ 104 रन पर सिमट गई और उन्हें 238 रनों से बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। इस तरह से पाकिस्तान की शुरुआत काफी बेहतरीन हुई है।

बाबर आजम की बल्लेबाजी आंखों को सुकून देती है - दीप दासगुप्ता

दीप दासगुप्ता ने इस दौरान पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की काफी तारीफ की। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

बाबर आजम को बल्लेबाजी करते हुए देखकर काफी अच्छा लगता है। उनकी बैटिंग को देखकर आंखों को एक सुकून मिलता है। भले ही नेपाल की टीम सामने थी लेकिन आपको ये भी ध्यान रखना होगा कि नेपाल ने कितनी अच्छी गेंदबाजी की। 40वें ओवर तक नेपाल की टीम मैच में थी। बाबर आजम को ये रन बनाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी क्योंकि कंडीशंस बल्लेबाजी के लिए उतनी अच्छी नहीं थी। काफी गर्मी और उमस यहां पर थी। नेपाल ने काफी अनुशासित गेंदबाजी की थी। बाबर आजम के लिए ये शतक आसान नहीं था। भले ही नेपाल के खिलाफ ये आया लेकिन इसके लिए उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now