Asia Cup 2023: भारत-पाकिस्तान मैच में किसका पलड़ा होगा भारी? पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने बताई दोनों टीमों की कमजोरियां

India vs Pakistan
India vs Pakistan

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर राशिद लतीफ़ (Rashid Latif) का मानना है कि आगामी एशिया कप 2023 में पाकिस्तान के पास भारत को हराने का मौका है। लतीफ ने बताया कि पाकिस्तान के पास बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभागों में इन-फॉर्म खिलाड़ियों के साथ एक संतुलित टीम है।

उन्होंने भारतीय मध्यक्रम की समस्या के बारे में दावा किया कि भारत के पास एक संतुलित टीम नहीं है। एशिया कप 2023 की ट्रॉफी उठाने के लिए बाबर आज़म की टीम का समर्थन करते हुए राशिद लतीफ ने क्रिकेट पाकिस्तान को बताया,

"पाकिस्तान के पास बहुत अच्छा मौका है। उनके पास एक बहुत ही शक्तिशाली तेज गेंदबाजी क्रम है। हालांकि, टर्निंग पिचों पर यह बेअसर हो जाती है। जब बल्लेबाजी की बात आती है, तो इमाम-उल-हक, फख़र जमान और बाबर आज़म का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है। फिर शाहीन अफरीदी, हारिस रउफ, शादाब खान और मोहम्मद नवाज हैं। ये लोग पाकिस्तान के लिए ऑटोमैटिक विकल्प लग रहे हैं।"

उन्होंने आगे कहा,

"जब आप भारत या अन्य टीमों को देखते हैं, तो वे संघर्ष कर रही हैं। भारत अपने मध्यक्रम के साथ संघर्ष कर रहा है। मेरा मानना है कि पाकिस्तान के पास एक शानदार मौका है, और उन्हें दूसरों को कड़ी टक्कर देकर टूर्नामेंट जीतना चाहिए।"

भारत और पाकिस्तान 2 सितंबर को पल्लेकेले में एशिया कप 2023 के ग्रुप ए मैच में आमने-सामने होंगे। राशिद ने पाकिस्तानी स्पिनर्स की समस्या पर गौर करते हुए कहा,

"हमारे बल्लेबाज पावरप्ले में थोड़ी धीमी बल्लेबाजी करते हैं, और हमारे पास अंतिम ओवर्स के लिए पावर हिटर्स नहीं हैं। वहीं, पावरप्ले के दौरान हम गेंदबाजी में काफी अच्छे हैं, मुख्य समस्या 11 से 40 ओवर के बीच में है। हमारे स्पिनर्स उस अंतराल में विकेट नहीं ले पाते हैं, चाहे वो शादाब खान हों या मोहम्मद नवाज। वहीं, दूसरी तरफ भारत बीच के ओवर्स (गेंदबाजी) में काफी अच्छा है। रोहित शर्मा और विराट कोहली बड़ी पारी खेलने में सक्षम हैं, और वो हमारे टॉप-ऑर्डर के बल्लेबाजों की तुलना में बेहतर स्ट्राइक रेट से खेलते हैं, जो उनको फायदा पहुंचाता है।"

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now