Asia Cup 2023 : भारतीय टीम को नहीं मिला एक भी गेंद डालने का मौका, पाकिस्तान के खिलाफ बारिश बनी विलन

बारिश ने मैच का मजा किरकिरा कर दिया
बारिश ने मैच का मजा किरकिरा कर दिया

पल्लेकेले में भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच खेला गया एशिया कप (Asia Cup) 2023 का तीसरा मुकाबला बारिश के कारण रद्द कर दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 48.5 ओवर में 266 का स्कोर बनाया, जवाब में पाकिस्तान को बारिश के कारण एक भी गेंद खेलने का मौका नहीं मिला और मुकाबले को रद्द कर दिया गया। दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला और पाकिस्तान 3 अंक के साथ ग्रुप ए से सुपर 4 के लिए क्वालीफाई करने में कामयाब रहा।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने शुरूआती चार ओवर में कोई विकेट नहीं गंवाया। पांचवें ओवर के दौरान बारिश का खलल देखने को मिला और फिर जब खेल दोबारा शुरू हुआ तो भारत को बड़ा झटका लगा। पांचवें ओवर में 15 के स्कोर पर रोहित शर्मा 11 रन बनाकर शाहीन अफरीदी की एक अंदर आती बेहतरीन गेंद पर बोल्ड हो गए। विराट कोहली भी ज्यादा देर नहीं टिक पाए और वह भी 4 रन बनाकर 27 के स्कोर पर शाहीन अफरीदी का शिकार बने। श्रेयस अय्यर 14 और शुभमन गिल 10 रन बनाकर चलते बने। इस तरह भारत का स्कोर 66/4 हो गया।

मुश्किल में नजर आ रही टीम इंडिया के लिए इशान किशन और हार्दिक पांड्या ने मोर्चा संभाला। भारत ने 20वें ओवर में 100 रन पूरे किये। इशान ज्यादा आक्रामक अंदाज में दिखे और उन्होंने 54 गेंदों में अपना सातवां वनडे अर्धशतक पूरा किया। कुछ देर बाद हार्दिक ने भी अपना 11वां वनडे अर्धशतक पूरा किया। भारतीय टीम ने 37वें ओवर में 200 रन पूरे किये। दोनों बल्लेबाजों ने 138 रन जोड़े और भारत के लिए एशिया कप में पांचवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी की। इस साझेदारी को हारिस रउफ ने तोड़ा और इशान किशन 81 गेंदों में नौ चौके और दो छक्के की मदद से 82 रन बनाकर आउट हुए। हार्दिक ने शानदार बल्लेबाजी जारी रखी लेकिन अपने शतक के नजदीक जाकर आउट हो गए। 239 के स्कोर पर आउट होने से पहले उन्होंने 90 गेंदों में सात चौके और एक छक्के की मदद से 87 रनों की पारी खेली। 242 के स्कोर पर सातवें और आठवें विकेट के रूप में रविंद्र जडेजा (14) और शार्दुल ठाकुर (3) आउट हुए। निचले क्रम से जसप्रीत बुमराह ने उपयोगी 16 रन बनाये और 266 के स्कोर पर आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए। पाकिस्तान के लिए शाहीन शाह अफरीदी ने सबसे ज्यादा चार, नसीम शाह और हारिस रउफ ने तीन-तीन विकेट लिए।

बारिश के कारण पाकिस्तान को नहीं मिला बल्लेबाजी का मौका

भारतीय पारी के बाद बारिश ने विलन की भूमिका निभाई और काफी इंतजार के बावजूद पाकिस्तान को एक भी गेंद बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। मुकाबले के रद्द होने के बाद बावजूद पाकिस्तान टीम 3 अंक के साथ सुपर 4 के लिए क्वालीफाई कर गई है। अब देखना होगा कि अगले चरण में कौन सी टीम ग्रुप ए से क्वालीफाई करती है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now