Asia Cup 2023 : पाकिस्तान के खिलाफ 238 रनों की बड़ी हार के बाद नेपाल के कप्तान ने दी प्रतिक्रिया, बताया कि भारत वाले मैच से पहले क्या सुधार करेंगे

Babar Azam and Rohit Paudel
Babar Azam and Rohit Paudel

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) की शुरुआत हो चुकी है। बुधवार, 30 अगस्त को एशिया के इस बड़े टूर्नामेंट का पहला मैच खेला गया। यह मुकाबला नेपाल के लिए एक ऐतिहासिक मैच बना, क्योंकि एशिया कप में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ (PAK vs NEP) अपना डेब्यू मैच खेला। हालांकि, इस मैच में पाकिस्तान ने उन्हें बुरी तरह से हरा दिया।

पाकिस्तान के द्वारा दिए गए 343 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी नेपाल की टीम 23.4 ओवर में ही महज 104 रनों पर ऑल आउट हो गई। लिहाजा, नेपाल को मेज़बान टीम पाकिस्तान ने 238 रनों से हरा दिया। इस बड़ी हार के बाद नेपाल के कप्तान रोहित पौडेल ने कहा,

"हमने गेंद से अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन दो सेट बल्लेबाज इस गेम को हमसे दूर लेकर चले गए। हमने पहले अच्छी बल्लेबाजी की है, लेकिन आज नहीं कर पाए। (गेंदबाजों) ने बीच के ओवर्स में विकेट लेने वाली गेंदें नहीं फेंकी, लेकिन बाबर आज़म ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, उन्हें इसका (जीत का) श्रेय जाता है। पाकिस्तान (टीम) को इसका श्रेय जाता है। इस मैच से हम काफी कुछ सीखेंगे। हमें अपनी डेथ ओवर्स वाली गेंदबाजी में सुधार लाना होगा, और एक टीम के तौर पर बल्ले से भी जिम्मेदारी लेनी होगी।"

मुल्तान के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कप्तान बाबर आज़म और इफ्तिखार अहमद के बीच पांचवें विकेट के लिए 214 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी हुई, जिसकी बदौलत पाकिस्तान की टीम निर्धारित 50 ओवर्स में 6 विकेट खोकर 342 रनों का एक बड़ा स्कोर बना पाई। पाकिस्तान की इस पारी में बाबर आज़म (151) और इफ्तिख़ार (109*) ने शतकीय पारियां खेली।

पाकिस्तान के बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने भी नेपाल को खूब परेशान किया। शाहीन शाह अफरीदी ने पहले ओवर में ही नेपाल के दो बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। बीच में हारिस राउफ और शादाब खान ने विकेट चटकाए और नेपाल को सस्ते में समेटकर अपनी टीम को बड़ी जीत दिलाई।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now