Asia Cup 2023 : 'केएल राहुल को दर्द से उभरने का समय देना एकदम सही फैसला', पूर्व कप्‍तान ने भारतीय क्रिकेटर का किया बचाव

India v England - ICC Men
केएल राहुल एशिया कप के शुरुआती मैचों में शायद खेलते हुए न नजर आएं

बीसीसीआई (BCCI) ने सोमवार को एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के लिए 17 सदस्‍यीय भारतीय टीम (India Cricket Team) की घोषणा की, जिसमें केएल राहुल (KL Rahul) का नाम शामिल है। हालांकि, प्रमुख चयनकर्ता अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) ने जानकारी दी कि केएल राहुल को दर्द है और एशिया कप के शुरुआती कुछ मैचों से चूक सकते हैं।

केएल राहुल ने हाल ही में सर्जरी कराई थी और एनसीए में रिहैब कर रहे थे, लेकिन ताजा जानकारी मिली कि वह दर्द से जूझ रहे हैं। भारतीय टीम एशिया कप में अपना पहला मैच 2 सितंबर को पाकिस्‍तान के खिलाफ खेलेगी और इसमें केएल राहुल की सेवाएं मिलना मुश्किल है।

अगरकर ने बताया कि राहुल का दर्द चोट से संबंधित नहीं है, इसलिए चिंता की बात नहीं है। वो जल्‍द ही ठीक हो जाएंगे। भारतीय टीम 24 अगस्‍त से बेंगलुरु में एक सप्‍ताह का कैंप करेगी और फिर एशिया कप के लिए श्रीलंका रवाना हो जाएगी।

भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान सुनील गावस्‍कर ने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा, 'देखना होगा कि उनकी चोट किस तरह की है। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले 10 दिन का समय बचा है। जहां तक भारत की बात है तो उसके लिए 11 दिन बचे हैं। दर्द से उभरने के लिए इतना समय काफी होता है। सितंबर तक भारत को कई मैच खेलने हैं। मेरे ख्‍याल से केएल राहुल को मौका देना सही फैसला है क्‍योंकि उन्‍होंने पहले भारत के लिए जो किया है, उसे देखते हुए वो मौका पाने के हकदार हैं।'

गावस्‍कर ने साथ ही कहा, 'हम सभी जानते हैं कि वो कितने क्‍लासी खिलाड़ी हैं। उन्‍हें ठीक होने का मौका दीजिए, कुछ मैच खेलने दीजिए और फिर उनकी आप फिटनेस देखना। अगर वो एशिया कप में नहीं खेल सके तो फिर आपको किसी और की तरफ देखना पड़ेगा। मगर राहुल को इस समय ठीक होने के लिए पर्याप्‍त समय देना चाहिए। राहुल को पहले दर्द से ठीक हो जाने दो और फिर उन्‍हें आजमाओ।'

केएल राहुल ने पिछले कुछ सालों में मिडिल ऑर्डर में अच्‍छा प्रदर्शन किया है। चोट से पहले 2023 में केएल राहुल ने 6 वनडे में 56.50 की औसत से 226 रन बनाए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now