Create

भारत के खिलाफ मुकाबले को लेकर पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम का बड़ा बयान, दबाव का किया जिक्र 

भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले पर सभी की नजरें रहती हैं
भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले पर सभी की नजरें रहती हैं
reaction-emoji
Prashant Kumar

भारत और पकिस्तान (IND vs PAK) जब भी एक-दूसरे के सामने आते हैं तो यह मुकाबला काफी दबाव वाला रहता है। फैंस के साथ-साथ दोनों देशों के पूर्व खिलाड़ी और खेलने वाले खिलाड़ी, सभी पर दबाव होता है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने भी स्वीकार किया कि इन दोनों देशों के बीच मुकाबले खिलाड़ियों के लिए अलग तरह की चुनौती लाते हैं।

भारत बनाम पाक मुकाबला पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के 2021 दौरान हुआ था। इस मुकाबले में पाकिस्तान ने जबरदस्त खेल दिखाया था और भारत को दस विकेट से हराते हुए वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार जीत दर्ज की थी। एक बार फिर दोनों टीमें 28 अगस्त को एशिया कप में आमने-सामने होंगी।

पाकिस्तान के नीदरलैंड्स दौरे से पहले बाबर ने भारत के खिलाफ खेलने को लेकर कहा,

हम हमेशा इसे एक सामान्य मैच की तरह खेलने की कोशिश करते हैं, लेकिन हां, निश्चित रूप से हम पर अलग दबाव होता है।

इससे पहले पाकिस्तान के बल्लेबाज शोएब मक़सूद ने कहा था कि भारत के खिलाफ मुकाबले ओवरएक्ससाइटमेंट होने की वजह से हार जाते हैं। उन्होंने कहा था,

विश्व कप मैचों में भारत के खिलाफ पाकिस्तान लगातार हार का कारण यह है कि पाकिस्तानी टीम ओवरएक्साइटेड हो जाती है। हालाँकि, हाल के दिनों में, हमारी टीम ने भारत-पाक मैचों को सामान्य रूप से व्यवहार करना शुरू कर दिया है, और इससे हमारे प्रदर्शन में भी सुधार हुआ है।

पाकिस्तान को एशिया कप से पहले नीदरलैंड्स के खिलाफ तीन वनडे मैच खेलने हैं, जो क्रमशः 16, 18 और 21 अगस्त को खेले जाने हैं। इसके बाद टीम एशिया कप के अपने पहले ही मुकाबले में भारत का सामना करेगी।

एशिया कप के लिए पाकिस्तान की पूरी टीम इस प्रकार है

बाबर आजम, शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शहनवाज दहानी और उस्मान कादिर।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...