Create

"शाहीन अफरीदी से डरने की जरूरत नहीं है"- पाकिस्तान के दिग्गज ने एशिया कप मुकाबले से पहले दी प्रतिक्रिया

शाहीन अफरीदी भारत के टॉप ऑर्डर के लिए एक बड़ा खतरा होंगे
शाहीन अफरीदी भारत के टॉप ऑर्डर के लिए एक बड़ा खतरा होंगे

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) को नई गेंद के साथ सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से एक माना जाता है। वह यह बात कई मौकों पर साबित भी कर चुके हैं। भारत के बल्लेबाजों को बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के सामने कई बार परेशानी हुई है। टी20 वर्ल्ड कप में अफरीदी ने जबरदस्त स्पेल डाला था और भारत को शुरुआत में ही बैकफुट पर ला दिया था। हालाँकि, पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने भारत के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma), केएल राहुल (KL Rahul) और विराट कोहली (Virat Kohli) को अफरीदी से ना डरने की सलाह दी है।

इस महीने के आखिरी में शुरू में होने वाले एशिया कप में भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला 28 अगस्त को होना है। इस मुकाबले पर दुनिया भर की नजरें रहने वाली हैं। पिछली बार दोनों टीमों के बीच टी20 वर्ल्ड कप में मुकाबला हुआ था, जिसमें पाकिस्तान ने भारत को दस विकेट से धूल चटाई थी।

भारतीय बल्लेबाजों को शरीर के करीब खेलने की कोशिश करनी चाहिए - दानिश कनेरिया

भारत के टॉप ऑर्डर और शाहीन अफरीदी के बीच एक दिलचस्प मुकाबला हो सकता है। अपने यूट्यूब चैनल पर दानिश कनेरिया ने बताया कि किस तरह भारतीय बल्लेबाज पाकिस्तानी गेंदबाज को सफल होने से रोक सकते हैं। उन्होंने कहा,

शाहीन अफरीदी से डरने की जरूरत नहीं है क्योंकि रोहित शर्मा और विराट कोहली विश्वस्तरीय बल्लेबाज हैं। उन्हें बस इस बात से अवगत रहने की जरूरत है कि शाहीन फुलर गेंदबाजी करने और गेंद को अंदर की तरफ स्विंग कराने के लिए देखेंगे। इसलिए उन्हें अपने पैर निकालने के बजाय शरीर के करीब बल्ले से खेलना चाहिए। स्क्वेयर लेग पर सूर्यकुमार यादव के फ्लिक शॉट भी शाहीन की गेंदबाजी के खिलाफ अहम होंगे।
youtube-cover

आपको बता दें कि शाहीन अफरीदी चोटिल हैं और उन्हें नीदरलैंड्स के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया है। हालाँकि, एशिया कप के लिए वह शामिल किये गए हैं। पाकिस्तान को अपने इस तेज गेंदबाज से काफी ज्यादा उम्मीदें होंगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment