COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ टी20 सीरीज़ में रोहित शर्मा और विराट कोहली बना सकते हैं 6 बड़े रिकॉर्ड

Sheen Naqwi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
3.44K   //    20 Nov 2018, 19:16 IST

Enter caption

बुधवार यानी 21 नवंबर से ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर गई टीम इंडिया अपने अभियान का आग़ाज़ करने ब्रिसबेन के गाबा में उतरेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस दौरे पर 3 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों की सीरीज़ होगी, जिसके बाद 6 दिसंबर से 4 टेस्ट मैचों की सीरीज़ खेली जाएगी और फिर 3 वनडे मैचों के साथ दौरे का समापन होगा।

हालांकि असली लड़ाई तो सफ़ेद पोशाक और लाल गेंदों में खेली जाने वााली टेस्ट सीरीज़ में होगी, लेकिन 21 नवंबर से ब्रिसबेन से शुरू होने वाली टी20 सीरीज़ भी बेहद मज़ेदार होने की उम्मीद है। इस सीरीज़ के दौरान सभी की नज़रें इन फ़ॉर्म रोहित शर्मा और सदाबहार विराट कोहली पर होगी। सिर्फ़ शानदार फ़ॉर्म की वजह से ही ये दोनों खिलाड़ी फ़ैंस की नज़रों में नहीं होंगे, बल्कि कुछ ऐसे रिकॉर्ड्स भी हैं जो इनके बल्ले से बन सकते हैं।

आइए एक नज़र डालते हैं उन 6 रिकॉर्ड्स पर जो इस सीरीज़ के दौरान रोहित शर्मा और विराट कोहली अपने नाम कर सकते हैं।

#1 रन मशीन रोहित शर्मा बन सकते हैं 'सिक्सर किंग'

टी20 अंतर्राष्ट्रीय में रोहित के नाम 96 छक्के

भारतीय क्रिकेट टीम की रन मशीन रोहित शर्मा का बल्ला पिछले कुछ समय से सीमित ओवर क्रिकेट में आग उगल रहा है। हाल ही में रोहित ने टी20 अंतर्राष्ट्रीय में अपना चौथा शतक लगाते हुए सबसे ज़्यादा शतक लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलियाई सरज़मीं पर इस सीरीज़ के दौरान रोहित शर्मा अपने नाम कर सकते हैं, और वह है सबसे ज़्यादा छक्कों का विश्व कीर्तिमान।

रोहित शर्मा के नाम अब तक 87 टी20 अंतर्राष्ट्रीय में 96 छक्के हैं, जबकि विश्व कीर्तिमान अपने नाम करने के वह बेहद क़रीब खड़े हैं। मौजूदा समय में ये रिकॉर्ड संयुक्त तौर पर विंडीज़ के दिग्गज बल्लेबाज़ क्रिस गेल और पूर्व कीवी विस्फोटक बल्लेबाज़ ब्रेंडन मैकलम के नाम है। गेल और मैकुलम दोनों ने ही टी20 अंतर्राष्ट्रीय में 103 छक्के लगाए हैं, जबकि रोहित शर्मा के नाम 96 छक्के दर्ज हैं। ऐसे में इस सीरीज़ के दौरान खेले जाने वाले 3 टी20 अंतर्राष्ट्रीय में 8 छक्के लगाते हुए रोहित शर्मा इस विश्व कीर्तिमान को भी अपने नाम करने की पूरी कोशिश करेंगे।

1 / 6 NEXT
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...