Create
Notifications

"जेम्‍स एंडरसन को हर हाल में दूसरे टेस्‍ट में खिलाना चाहूंगा", पूर्व इंग्लिश कप्‍तान का बयान

इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन को दूसरे टेस्‍ट में खिलाने के पक्ष में हैं नासिर हुसैन
इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन को दूसरे टेस्‍ट में खिलाने के पक्ष में हैं नासिर हुसैन
Vivek Goel

इंग्‍लैंड (England Cricket team) के पूर्व कप्‍तान नासिर हुसैन (Nasser Hussain) ने कहा कि जो रूट (Joe Root) के नेतृत्‍व वाली टीम के लिए जेम्‍स एंडरसन (James Anderson) और स्‍टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) को एकसाथ खिलाना मुश्किल हो सकता है। ब्रॉड और एंडरसन को पहले टेस्‍ट की प्‍लेइंग 11 से बाहर रखा गया था और इस फैसले से कुछ फैंस नाराज हुए थे।

नासिर हुसैन ने स्‍काय स्‍पोर्ट्स के लिए अपने कॉलम में लिखा, 'लोग कह रहे हैं कि स्‍टुअर्ट ब्रॉड और जेम्‍स एंडरसन की वापसी हो, लेकिन पहले टेस्‍ट में गेंदबाजी करने वाले लय में हैं और अगले टेस्‍ट में खेलने के लिए शारीरिक रूप से अच्‍छे हैं। ब्रॉड और एंडरसन ने कुछ महीनों से एकसाथ गेंदबाजी नहीं की है और उनकी उम्र को देखते हुए दोनों को एकसाथ खिलाना सही नहीं होगा। मैं स्विंग के कारण जेम्‍स एंडरसन को दूसरे टेस्‍ट में खिलाना चाहूंगा।'

नाथन लियोन, कप्‍तान पैट कमिंस, डेविड वॉर्नर और ट्रेविस हेड स्‍टार परफॉर्मर्स थे, जिनकी मदद से ऑस्‍ट्रेलिया ने गाबा में खेले गए एशेज सीरीज के पहले टेस्‍ट में इंग्‍लैंड को 9 विकेट से मात दी।

नासिर हुसैन ने कहा, 'मनोवैज्ञानिक रूप से इंग्‍लैंड कैसी है, यह महत्‍वपूर्ण है। कुछ फैंस सोच रहे हैं कि यहां हम दोबारा गए, हम 5-0 से हारने वाले थे। हम ऑस्‍ट्रेलिया में पिछले 11 मैचों में से 10 टेस्‍ट हारे हैं। एक मैच ड्रॉ रहा। मगर हम सोच नहीं सकते कि यहां हम दोबारा गए।'

नासिर हुसैन ने कहा, 'अब वह एडिलेड जाएंगे क्‍योंकि पिंक बॉल टेस्‍ट है। यह सर्वश्रेष्‍ठ मौका है इंग्‍लैंड के पास कि वह सीरीज में सकारात्‍मक रहे और सोचे कि हम सीरीज में वापसी कर सकते हैं।' ऑस्‍ट्रेलिया ने केवल 1 विकेट खोकर 5.1 ओवर में 20 रन का लक्ष्‍य हासिल करते हुए मैच जीता।

नाथन लियोन और पैट कमिंस ऑस्‍ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। इंग्‍लैंड की टीम दूसरी पारी में 297 रन पर ऑलआउट हुई और ऑस्‍ट्रेलिया को 20 रन का आसान लक्ष्‍य दिया। इंग्‍लैंड की टीम को फिर 9 विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी। ऑस्‍ट्रेलिया ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...