Create
Notifications

AUS vs IND - आईपीएल में फ्लॉप रहे 3 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जिन्होंने पहले वनडे में किया जबरदस्त प्रदर्शन

स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल
स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल
सावन गुप्ता
visit

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में एक बड़ी हार का सामना करना पड़ा। पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 50 ओवरों में 374 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जवाब में भारतीय टीम 308 रन ही बना पाई।

कोरोना वायरस के बाद भारतीय टीम का ये पहला अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला था, ज ऑस्ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेल चुकी थी। वहीं हाल ही में दोनों टीमों में से कई खिलाड़ी आईपीएल में भी खेलकर आ रहे थे। वहां पर कुछ खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था तो कुछ प्लेयर फ्लॉप रहे थे।

अक्सर जब किसी टीम का चयन होता है तब ये देखा जाता है कि उस खिलाड़ी ने हाल ही में संपन्न हुई सीरीज या टूर्नामेंट में कैसा प्रदर्शन किया है। उसी आधार पर ही उस प्लेयर का चयन होता है। हालांकि कई बार ऐसा भी होता है कि कोई खिलाड़ी अगर किसी एक सीरीज या टूर्नामेंट में फ्लॉप रहता है तो जरुरी नहीं कि अगली सीरीज में भी वो फ्लॉप रहे। कई बार टूर्नामेंट का नाम या जर्सी बदलने से खिलाड़ियों की किस्मत भी बदल जाती है और कुछ ऐसा ही हुआ भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले वनडे में।

ये भी पढ़ें: भारतीय टीम के 3 खिलाड़ियों के निक नेम और उसके पीछे की दिलचस्प कहानी

इस मुकाबले में आईपीएल में फ्लॉप रहे दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। आइए आपको बताते हैं कि वो 3 खिलाड़ी कौन-कौन से हैं।

आईपीएल में फ्लॉप रहे 3 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जिन्होंने पहले वनडे में किया जबरदस्त प्रदर्शन

1.ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल
ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल में पूरी तरह फ्लॉप रहे थे और इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वो आईपीएल में 13 मैचों में एक भी छक्का नहीं लगा पाए थे। उन्होंने इस सीजन 13 मुकाबलों में सिर्फ 108 रन बनाए और उनका औसत सिर्फ 15.42 का रहा।

हालांकि भारत के खिलाफ सिडनी वनडे में वो बिल्कुल अलग अंदाज में दिखे। उन्होंने आते ही 360 डिग्री शॉट लगाने शुरु कर दिए। मैक्सवेल ने सिर्फ 19 गेंद पर 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 45 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। उनकी इस पारी को देखकर लगा ही नहीं कि वो आईपीएल में इतने खराब प्रदर्शन के बाद आए हैं।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े बदलाव जो पिछले 25 सालों में भारतीय टीम में आए

2.स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ
स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ भी आईपीएल के इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे। उन्होंने इस आईपीएल सीजन 14 मुकाबलों में 311 रन ही बनाए थे। हालांकि इसके उलट भारत के खिलाफ पहले वनडे में उन्होंने ताबड़तोड़ शतक जड़ दिया।

स्टीव स्मिथ ने सिर्फ 62 गेंदों में अपना 10वां वनडे शतक पूरा किया और 66 गेंद पर 105 रनों की जबरदस्त पारी खेली।

3.आरोन फिंच

आरोन फिंच
आरोन फिंच

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान आरोन फिंच आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा थे। वो टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक थे और ओपनिंग का जिम्मा उन्होंने संभाला था। हालांकि जिस तरह के वो प्लेयर हैं, उस हिसाब से वो प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। उन्होंने 12 मैचों में 22.33 की औसत से 268 रन ही बनाए थे।

हालांकि सिडनी वनडे में उन्होंने 124 गेंद पर 114 रनों की जबरदस्त कप्तानी पारी खेली। आरोन फिंच ने 117 गेंदों में अपना 17वां वनडे शतक लगाया और साथ ही 5000 रन भी पूरे किये। उन्होंने आईपीएल के खराब फॉर्म को पीछे छोड़ एक शानदार पारी खेली।

Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now