Create

IND vs AUS : केएल राहुल ने जोश हेजलवुड की गेंद पर लगाया अद्भुत छक्का, देखें वीडियो 

राहुल ने खेली आज अर्धशतकीय पारी
राहुल ने खेली आज अर्धशतकीय पारी
Ankit

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में खेले जा रहे पहले टी-20 मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने पूरे 20 ओवर खेलने के बाद 208/6 का स्कोर खड़ा किया है। भारत से उपकप्तान केएल राहुल (Kl Rahul) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। हार्दिक ने नाबाद 71 रन बनाए जबकि राहुल ने 55 रनों की पारी खेली।

राहुल आज जबरदस्त लय में नजर आए और उन्होंने कंगारू गेंदबाजों की जमकर खबर ली। इस बीच उन्होंने तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड की गेंद पर खूबसूरत छक्का लगाया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। दरअसल, मैच के तीसरे ओवर की पहली गेंद जोश हेजलवुड ने ऑफ स्टम्प से बाहर फेंकी, जिस पर राहुल ने जोरदार शॉट लेग साइड में लगा दिया।

Whip(K)lash Rahul! 👌 👌How about that for a SIX! 👏 👏Follow the match 👉 bit.ly/INDvAUS-1STT20I #TeamIndia | @klrahul Don’t miss the LIVE coverage of the #INDvAUS match on @StarSportsIndia https://t.co/UwwUDArHiP

यह शॉट इतना जबरदस्त था कि गेंदबाज हेजलवुड ने भी इसकी सराहना की। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने यह वीडियो अपने ट्विटर पर शेयर किया है।

राहुल ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय में लगाया 18वां अर्धशतक

पारी की शुरुआत करने वाले राहुल ने अपने टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का 18वां अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की और 35 गेंदों में 55 रनों की पारी खेली। अपनी अर्धशतकीय पारी में राहुल ने चार चौके और तीन छक्के लगाए। इस बीच उन्होंने अपने टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर के 2,000 रन पूरे कर लिए हैं। वह इस आंकड़े को पार करने वाले रोहित और कोहली के बाद सिर्फ तीसरे भारतीय बल्लेबाज बने हैं।

राहुल ने 58 पारियों में यह आंकड़ा पार किया है। वह तीसरे सबसे कम पारियों में इस आंकड़े तक पहुंचे हैं। गौरतलब हो कि टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे तेज 2000 रन बनाने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के नाम है, जिन्होंने 52 पारियों में ये मुकाम हासिल किया था। वहीं भारत के विराट कोहली 56 पारियों में यह आंकड़ा छू चुके हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...