AUS vs IND - मेलबर्न टेस्ट मैच के लिए के एल राहुल को भारतीय टीम में जगह मिलनी चाहिए - मोहम्मद कैफ

के एल राहुल
के एल राहुल

एडिलेड टेस्ट मैच में भारतीय टीम की करारी हार के बाद लगातार प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। इस हार के बाद मेलबर्न में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में कई बदलाव की मांग हो रही है। इसी कड़ी में पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने एक अहम बदलाव की बात दूसरे टेस्ट मुकाबले के लिए कही है। कैफ के मुताबिक दूसरे टेस्ट मैच में अनुभवी बल्लेबाज के एल राहुल को मौका मिलना चाहिए।

सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर मोहम्मद कैफ ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में संभावित बदलावों पर बात की। कैफ ने बताया कि भारत को मेलबर्न टेस्ट मैच के लिए क्या बदलाव करना चाहिए। उन्होंने कहा,

जब आप मेलबर्न की बात करते हैं तो फिर वहां पर कई दिक्कते हैं। अगर बदलाव की बात करें तो टीम के पास कई विकल्प हैं। के एल राहुल और शुभमन गिल का विकल्प टीम के पास है। विराट कोहली इस मैच के बाद वापस चले जाएंगे। मेरे हिसाब से के एल राहुल को दूसरे टेस्ट मैच में खेलना चाहिए क्योंकि उनके पास अनुभव है। जब से उन्हें इंडियन टीम से ड्रॉप किया गया है, तब से उन्होंने काफी मेहनत की है और उनके गेम में काफी सुधार भी हुआ है।

ये भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट इतिहास में भारतीय टीम के 3 सबसे कम स्कोर

के एल राहुल का हालिया फॉर्म अच्छा रहा है - मोहम्मद कैफ

मोहम्मद कैफ ने आगे कहा कि के एल राहुल का हालिया फॉर्म काफी अच्छा रहा है। उन्होंने कहा,

के एल राहुल ने वनडे और टी20 में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। अगर हम इस सीरीज की भी बात करें तो इस वजह से भी उन्हें टीम में जगह मिलनी चाहिए। मेरे हिसाब से जो प्लेयर लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है चाहे वो आईपीएल ही क्यों ना हो उसे टीम में जगह मिलनी चाहिए।

आपको बता दें कि भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 8 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। इस मुकाबले में भारतीय टीम दूसरी पारी में अपने टेस्ट इतिहास के सबसे कम स्कोर पर आउट हो गई और उन्हें बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: AUS vs IND - पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम की हार के बाद ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता