AUS vs IND - ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारत की संभावित टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिसंबर माह में टी20 सीरीज खेली जाएगी
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिसंबर माह में टी20 सीरीज खेली जाएगी

ऑस्ट्रलियाई दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन आज या कल में होना तय है। चयन समिति भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के साथ तीनों फॉर्मेट के लिए टीम का चयन करेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 वनडे, 3 टी20 और 4 टेस्ट मैच खेले जाने है। एकदिवसीय सीरीज के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों का आयोजन किया जायेगा। पिछली बार भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज 1-1 से ड्रॉ हुई। इस बार आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे है भारतीय ख़िलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में टी20 सीरीज जीतकर इतिहास दोहराना चाहेंगे। इससे पहले साल 2016 में भारत ने 3-0 से टी20 सीरीज अपने नाम की थी। एक स्पोर्ट्स वेबसाईट के अनुसार टी20 टीम में कुछ नए चेहरों को भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है, तो कुछ की छुट्टी की जा सकती है।

टी20 टीम में किन खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है उनपर एक नजर:

ऑस्ट्रेलिया के लम्बे दौरे को देखते हुए चयनकर्ता टी20 सीरीज में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को आराम दे सकते है। इसलिए सलामी बल्लेबाज के तौर पर शिखर धवन और केएल राहुल के साथ मयंक अग्रवाल या सूर्यकुमार यादव को मौका दिया जा सकता है। सूर्यकुमार यादव ने पिछले कुछ सालों से घरेलू क्रिकेट व आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इसलिए चयनकर्ताओं की नजर उनपर बनी हुई है। तेज गेंदबाजी में नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, खलील अहमद का नाम सबसे ऊपर चल रहा है, तो स्पिन का विभाग युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुन्दर और अक्षर पटेल के हाथों में होगा। ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या मध्यक्रम में भारत की बल्लेबाजी सँभालते हुए नजर आ सकते है। विजय शंकर या शिवम दुबे में से किसी एक ख़िलाड़ी का चयन टीम में हो सकता है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारत की संभावित टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, मयंक अगरवाल/सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या,विजय शंकर/शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुन्दर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, खलील अहमद।

Quick Links

App download animated image Get the free App now