AUS vs IND - मोहम्मद कैफ ने की विराट कोहली की कप्तानी और सेलेक्शन की आलोचना

Nitesh
विराट कोहली
विराट कोहली

पूर्व भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने विराट कोहली की कप्तानी की काफी आलोचना की है। कैफ के मुताबिक जिस तरह सौरव गांगुली अपने खिलाड़ियों को सपोर्ट करते थे उस तरह विराट कोहली नहीं करते हैं।

सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर मोहम्मद कैफ ने श्रेयस अय्यर को पहले टी20 मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किए जाने को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कप्तान विराट कोहली के इस फैसले पर सवाल उठाए। उनके मुताबिक श्रेयस अय्यर ने नंबर 4 पर आईपीएल और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भी अपनी उपयोगिता दिखाई थी।

मोहम्मद कैफ ने कहा "एक समय श्रेयस अय्यर आपके मेन प्लेयर थे। वो आपके नंबर 4 के बैट्समैन थे जो गेम फिनिश करते थे। चाहें आप आईपीएल की बात करें या फिर न्यूजीलैंड सीरीज की बात करें, श्रेयस अय्यर ने नंबर 4 पर बैटिंग करते हुए गेम अच्छी तरह से फिनिश किया। इस पोजिशन पर वो बेहतरीन खेल दिखा रहे थे। रवि शास्त्री और विराट कोहली के अंदर सोच की थोड़ा कमी है और प्लेयर्स भी इस बात को अच्छी तरह समझते हैं। खिलाड़ियों को भी पता है कि उन्हें केवल 2 ही पारी में मौका मिलेगा।"

ये भी पढ़ें: AUS vs IND - 3 गलतियां जो भारत को दूसरे टी20 मुकाबले में नहीं करनी चाहिए

मोहम्मद कैफ ने की विराट कोहली और सौरव गांगुली की कप्तानी की तुलना

मोहम्मद कैफ ने आगे विराट कोहली और सौरव गांगुली की कप्तानी की तुलना की। उनके मुताबिक दोनों की कप्तानी में काफी अंतर है।

कैफ ने कहा "जब हम लोग दादा की कप्तानी में खेलते थे तब चीजें ऐसी नहीं थीं। दादा जब एक बार किसी प्लेयर को चुनते थे तो वो तब तक खेलता था जब तक अच्छा प्रदर्शन नहीं करता था। वो खिलाड़ियों को काफी ज्यादा सपोर्ट करते थे। विराट कोहली को इस बारे में जरुर सोचना होगा कि वो अपनी कप्तानी से किस तरह का प्रभाव डालते हैं। मैं या वीरेंदर सहवाग क्यों दादा के बारे में बात करते हैं क्योंकि उन्होंने अपनी कप्तानी से काफी इम्पैक्ट डाला। उन्होंने एक टीम बनाई।"

Quick Links

App download animated image Get the free App now