AUS vs IND - चोटिल एश्टन एगर की जगह नाथन लियोन ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल

Nitesh
नाथन लियोन
नाथन लियोन

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने स्पिन गेंदबाज एश्चन एगर के रिप्लेसमेंट के तौर पर टी20 सीरीज के लिए नाथन लियोन को टीम में शामिल किया है। एश्टन एगर चोट की वजह से भारत के खिलाफ पहला टी20 मुकाबला नहीं खेले थे और अब उनकी जगह दिग्गज स्पिनर नाथन लियोन को टीम में शामिल कर लिया गया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की रिपोर्ट के मुताबिक एश्टन एगर काफ इंजरी का शिकार हुए हैं और अब वो सीरीज के बाकी बचे मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे और इसी वजह से नाथन लियोन को टी20 टीम में शामिल कर लिया गया है। इससे पहले मिचेल स्वैपसन को भी टी20 टीम में जोड़ा गया था।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ये भी बताया कि कैमरन ग्रीन जो वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किए गए थे वो अब इंडिया ए के खिलाफ 3 दिवसीय टूर गेम में हिस्सा लेंगे। ये मुकाबला रविवार से सिडनी में खेला जाएगा। कैमरन ग्रीन के अलावा ऑस्ट्रेलिया ए की टीम में टिम पेन, जो बर्न्स, ट्रैविस हेड, माइकल नीसर, जेम्स पैटिंसन और विल पुकोवस्की भी हैं। ये सभी खिलाड़ी भारत के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: टी-20 के 3 ऐसे बेहतरीन खिलाड़ी जिनको कम करके आंका गया

ऑस्ट्रेलियाई टीम लगातार चोट से जूझ रही है

आरोन फिंच
आरोन फिंच

ये पहली बार नहीं है जब ऑस्ट्रेलियाई टीम किसी खिलाड़ी की चोट से जूझ रही है। इससे पहले डेविड वॉर्नर 2 वनडे खेलने के बाद वनडे और टी20 सीरीज से बाहर हो गए थे। वहीं कप्तान आरोन फिंच को भी पहले टी20 के दौरान फील्डिंग करते वक्त चोट लग गई थी। फील्डिंग के वक्त पारी के आखिर में डाइव लगाते हुए आरोन फिंच चोटिल हो गए थे। रन चेज करते हुए भी वो सहज नहीं लग रहे थे। हालांकि इसके बावजूद उन्होंने 35 रनों की एक शानदार पारी खेली थी। हालांकि अब देखने वाली बात ये होगी कि वो अगले टी20 मुकाबले में खेलते हैं या नहीं।

अगर वो दूसरे टी20 मैच से बाहर हुए तो पहला मैच हार चुकी ऑस्ट्रेलिया के लिए ये एक बड़ा झटका होगा। डेविड वॉर्नर और पैट कमिंस पहले से ही मौजूद नहीं हैं और फिंच के बाहर होने से कंगारू टीम कमजोर हो जाएगी। इसके अलावा कप्तानी को लेकर भी ऑस्ट्रेलिया के सामने सवाल खड़े हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें: BBL 2020-21 - बायो बबल की वजह से टॉम बैंटन ने टूर्नामेंट से नाम लिया वापस

Quick Links

Edited by Nitesh