Create
Notifications

AUS vs IND - संजय मांजरेकर ने टेस्ट टीम में केएल राहुल के चयन को लेकर दिया बड़ा बयान

आईपीएल फॉर्म के आधार पर टेस्ट टीम में चयन होना गलत है - संजय मांजरेकर
आईपीएल फॉर्म के आधार पर टेस्ट टीम में चयन होना गलत है - संजय मांजरेकर
Rahul
SENIOR ANALYST
Modified 28 Oct 2020
न्यूज़

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व ख़िलाड़ी और दिग्गज कमेंटेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने ऑस्ट्रलियाई दौरे के लिए चुनी गई टेस्ट टीम में केएल राहुल (KL Rahul) के चयन को लेकर अहम बयान दिया है। संजय मांजरेकर का मानना है कि केएल राहुल भाग्यशाली है कि उन्हें भारतीय टेस्ट टीम में जगह मिली है। ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा सोमवार की गई। केएल राहुल के अलावा नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज के रूप में कुछ चौंकाने वाले नाम टीम में देखने को मिले। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले महीने से भारत पहले एकदिवसीय सीरीज, फिर टी20 सीरीज और अंत में टेस्ट सीरीज खेलेगा।

केएल राहुल फ़िलहाल किंग्स XI पंजाब के लिए आईपीएल में कप्तानी और सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे हैं, साथ ही उन्होंने इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाये है और ऑरेंज कैप पर दबदबा बना कर रखा हुआ है। उनके वर्तमान फॉर्म को देखते हुए उन्हें टेस्ट टीम में जगह दी गई है। इसलिए संजय मांजरेकर इस बात से खफा दिखे और उनका कहना है कि आईपीएल के प्रदर्शन पर आप किसी भी ख़िलाड़ी को टेस्ट टीम में चुनेंगे, तो यह चयन करने का गलत तरीका है। इस तरह से आप रणजी टीम में शानदार प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों का आत्मविश्वास गिरा रहे है। किसी ख़िलाड़ी का फॉर्म अगर टेस्ट में ख़राब है, तो आईपीएल के फॉर्म पर सेलेक्ट नहीं करना चाहिए।

संजय मांजरेकर ने ट्वीट करते हुए राहुल के टेस्ट प्रदर्शन को सभी के सामने दर्शाया, उन्होंने लिखा कि पिछली 5 सीरीज में राहुल का औसत 20 से भी कम है। मैं कह सकता हूँ कि आईपीएल के आधार पर उन्हें टेस्ट में मौका मिला है, तो वह काफी भाग्यशाली है लेकिन अब यह देखना दिलचस्प होगा कि वह इस मौके को कैसे भुना पाते है। उन्हें मैं अपनी तरफ से गुड लक कहना चाहूँगा।

Published 28 Oct 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now