Create
Notifications
Advertisement

AUS vs IND - संजय मांजरेकर की कमेंट्री में वापसी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में कमेंट्री पैनल में आएंगे नजर

संजय मांजरेकर
संजय मांजरेकर
SENIOR ANALYST
Modified 25 Nov 2020
न्यूज़

पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर की कमेंट्री पैनल में वापसी हुई है। वो भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली सीरीज में कमेंट्री पैनल का हिस्सा होंगे। इस सीरीज के ब्रॉडकास्टर सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क ने इस बात की पुष्टि की है।

संजय मांजरेकर हिंदी और इंग्लिश दोनों जगह कमेंट्री करते हुए नजर आएंगे और इस पैनल में अजित अगरकर, मुरली कार्तिक और अजय जडेजा जैसे पूर्व दिग्गज खिलाड़ी हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा और इंग्लैंड के पूर्व ओपनर निक नाइट इंग्लिश कमेंट्री में नजर आएंगे। हर्षा भोगले इंग्लिश चैनल पर प्रजेंटर होंगे और अर्जुन पंडित हिंदी चैनल पर ये भूमिका अदा करेंगे।

ये भी पढ़ें: 3 क्रिकेटर जिन्हें भारतीय टीम की तरफ से लंबे समय तक खेलने का मौका मिलना चाहिए था

Enter caption
Enter caption

संजय मांजरेकर को कमेंट्री पैनल से कर दिया गया था बाहर

संजय मांजरेकर को इस साल साउथ अफ्रीका और भारत के बीच हुए सीरीज से पहले कमेंट्री पैनल से बाहर कर दिया गया था। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी। उन्होंने कहा था,

मैंने कमेंट्री को हमेशा मेरे लिए काफी सम्मान की बात माना है लेकिन अधिकार के तौर पर नहीं। ये मेरे एम्पलॉयर पर है कि वो मेरा चयन करें या नहीं, मैं हमेशा उसका सम्मान करुंगा। शायद बीसीसीआई मेरे परफॉर्मेंस से खुश नहीं है। एक प्रोफेशनल के तौर पर मैं इस चीज को स्वीकार करता हूं।

खबरों के मुताबिक बीसीसीआई को संजय मांजरेकर का रवैया पसंद नहीं आया था। सबसे पहले मांजरेकर ने 2019 वर्ल्ड कप के दौरान रविंद्र जडेजा को लेकर एक प्रतिक्रिया दी थी और उसके बाद उनकी काफी आलोचना हुई थी। वहीं इसके बाद हर्षा भोगले के साथ भी कमेंट्री के दौरान उनकी बहस हो गई थी। भारत और बांग्लादेश के बीच हुए पिंक बॉल टेस्ट मैच के दौरान दोनों दिग्गजों के बीच बहस हो गई थी।

इन्हीं सब वजहों से बीसीसीसीआई ने आईपीएल 2020 के लिए भी संजय मांजरेकर को कमेंट्री पैनल में नहीं रखा था। हालांकि इसके लिए उन्होंने रिक्वेस्ट जरुर किया था लेकिन बीसीसीआई ने उनको कमेंट्री पैनल में नहीं शामिल किया था। अब लंबे समय बाद वो एक बार फिर कमेंट्री करते नजर आएंगे।

ये भी पढ़ें: 3 चीजें जो भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में जीत के लिए करनी चाहिए

Published 25 Nov 2020, 10:22 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now