AUS vs IND - इशांत शर्मा के नहीं होने से भारतीय टीम को काफी नुकसान होगा - स्टीव स्मिथ

Nitesh
इशांत शर्मा
इशांत शर्मा

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का मानना है कि भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज में तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की कमी जरुर खलेगी। उनके मुताबिक इशांत शर्मा के पास जिस तरह का अनुभव है उसे देखते हुए टीम उन्हें काफी मिस करेगी।

स्टीव स्मिथ ने ईशांत शर्मा को लेकर कहा " इशांत शर्मा का ना होना भारतीय टीम के लिए एक बड़ा झटका है। अब वो काफी ज्यादा क्रिकेट खेल चुके हैं और एक बेहतरीन गेंदबाज हैं। शायद उनकी अनुपस्थिति में भारतीय गेंदबाजी में वो पैनापन नहीं रहेगा। मुझे इस बात का पूरा भरोसा है कि भारतीय टीम उन्हें जरुर खिलाना चाह रही होगी।"

आपको बता दें कि इशांत शर्मा इससे पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके हैं। 2007 के दौरे पर उन्होंने जबरदस्त गेंदबाजी की थी और इसके बाद वो लगातार ऑस्ट्रेलिया का दौरा करते रहे हैं। ऐसे में उन्हें वहां की परिस्थितियों के बारे में काफी अच्छा तरह से पता हो गया था और इस बार वो टीम में नहीं हैं और इसी वजह से उनकी कमी साफतौर पर खलने वाली है।

ये भी पढ़ें: AUS vs IND - चयनकर्ता ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए हार्दिक पांड्या और टी नटराजन का चयन नहीं करना चाहते थे - रिपोर्ट

इशांत शर्मा को आईपीएल के दौरान लगी थी चोट

इशांत शर्मा
इशांत शर्मा

32 वर्षीय गेंदबाज को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में दिल्ली कैपिटल के लिए सिर्फ एक मैच के बाद चोट लगी और वह पूरे टूर्नामेंट से ही बाहर हो गए थे। इशांत शर्मा को इसी कारण से भारतीय टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया था।

ये कहा जा रहा था कि बेंगलुरु स्थिl नेशनल क्रिकेट एकेडमी में इशांत शर्मा ने गेंदबाजी शुरु कर दी है और वो रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। उनके टेस्ट सीरीज के सेकेंड हाफ तक फिट होने की उम्मीद थी लेकिन अब वो दौरे से पूरी तरह बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने उनकी इंजरी को लेकर कोई रिस्क नहीं लेने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें: AUS vs IND - टी नटराजन ने भारतीय टीम की जीत में अपनी अहम भूमिका निभाई - खलील अहमद

Quick Links

Edited by Nitesh