Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

AUS vs IND 2019: वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 21:04 IST

महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे वनडे मैच में हराकर वनडे सीरीज में कब्जा कर लिया है। विराट कोहली भारत के एकमात्र ऐसे कप्तान बन गए है, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में जाकर लगातार तीनों प्रारूपों में ऑस्ट्रेलिया को हराया है। तीसरे वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 230 रन बनाए थे, वहीं भारत ने इस स्कोर का पीछा करते हुए 49.2 ओवरों में 334 रन बना दिये और इसी के साथ सीरीज भी अपने नाम कर ली। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेली गई इस वनडे सीरीज में दोनों ही टीमों के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। इस लेख में ऑस्ट्रेलिया और भारत (2019) के बीच खेली गई वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाजों का जिक्र है। इस लिस्ट में भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी शामिल है।

आइए उन बल्लेबाजों पर नजर डालते हैं:

#5 पीटर हैंड्सकोंब, 151 रन (2 अर्धशतक)

पीटर हैंड्सकोंब
पीटर हैंड्सकोंब

ऑस्ट्रेलिया में खेली गई, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज में पीटर हैंड्सकोंब ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेलते हुए तीन वनडे मैचों में 151 रन बनाए हैं। इस दौरान पीटर हैंड्सकोंब ने सीरीज के पहले, दूसरे और तीसरे वनडे मैच में क्रमशः 73, 20 और 58 रन लगाये हैं। वहीं उन्होंने इस सीरीज में 2 अर्धशतक भी अपने नाम किए हैं। इस लिस्ट में पीटर हैंड्सकोंब पांचवें स्थान पर हैं।

#4 विराट कोहली, 153 रन (1 शतक)

विराट कोहली
विराट कोहली

कप्तान विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को उन्ही की धरती में तीनों श्रृंखला हराकर इतिहास के स्‍वर्णिम पन्‍नों में एक और नया रिकॉर्ड दर्ज किया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेलीं वनडे सीरीज में विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने की लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में विराट कोहली ने 153 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने पहले, दूसरे और तीसरे वनडे मैचों में क्रमशः 3, 104 और 46 रन बनाये हैं।

Get Cricket News In Hindi Here

1 / 3 NEXT
Published 19 Jan 2019, 14:41 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...