Create

AUS vs IND - मेलबर्न टेस्ट मैच से पहले वीवीएस लक्ष्मण ने भारतीय टीम को दी अहम सलाह

Nitesh
वीवीएस लक्ष्मण
वीवीएस लक्ष्मण

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में 26 दिसंबर से दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। पहले टेस्ट मैच में मिली हार के बाद भारतीय टीम पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। ऐसे में पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने टीम को अहम सलाह दी है। लक्ष्मण के मुताबिक भारतीय टीम को नए सिरे से शुरुआत करनी चाहिए।

वीवीएस लक्ष्मण के मुताबिक एक मैच में खराब प्रदर्शन से ऐसा नहीं हो गया है कि भारतीय टीम ही खराब है। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम को एडिलेड टेस्ट मैच भूलना तो नहीं चाहिए लेकिन आगामी मैच के लिए पूरी तरह फोकस बनाए रखना चाहिए। ये टीम के कैरेक्टर का इम्तिहान है।

वीवीएस लक्ष्मण ने दी टीम के परफॉर्मेंस को लेकर प्रतिक्रिया

टाइम्स ऑफ इंडिया में लिखे अपने कॉलम में वीवीएस लक्ष्मण ने कहा "वो टीम के परफॉर्मेंस के बारे में कुछ नया नहीं कह सकते हैं क्योंकि काफी लोग पहले काफी कुछ कह चुके हैं लेकिन हमें ये नहीं भूलना चाहिए कि हमारा प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। अब ये समय है कि एडिलेड टेस्ट मैच को पीछे छोड़कर मेलबर्न के लिए नए सिरे से शुरुआत करें।"

ये भी पढ़ें: 5 गेंदबाज़ जिनके आंकड़ें अद्भुत हैं लेकिन शायद ही इस बारे में आप जानते हों

आपको बता दें कि एलिडेड टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भारतीय टीम सिर्फ 36 रनों पर ऑल आउट हो गई थी। इसको लेकर कई तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिली थीं। पहले टेस्ट मैच में दो दिन तक मैच भारतीय टीम की पकड़ में था लेकिन तीसरे दिन के पहले सेशन में जो हुआ वो रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो गया। भारतीय टीम टेस्ट इतिहास के अपने सबसे कम स्कोर 36 रन पर आउट हो गई और इसी वजह से टीम को ये मुकाबला गंवाना पड़ा। इस करारी शिकस्त के बाद भारतीय टीम में कई बदलाव होने की संभावना है। ऋषभ पंत, के एल राहुल और शुभमन गिल जैसे खिलाड़ियों को टीम में जगह मिल सकती है।

ये भी पढ़ें: 4 दिग्गज बल्लेबाज जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे टेस्ट क्रिकेट में विकेट भी ले चुके हैं

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment