AUS vs IND - एलन बॉर्डर ने बीसीसीआई को लगाई फटकार, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर भी भड़के

एलन बॉर्डर ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और बीसीसीआई पर साधा निशाना
एलन बॉर्डर ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और बीसीसीआई पर साधा निशाना

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के पूर्व दिग्गज कप्तान एलन बॉर्डर (Allen Border) ने भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) पर निशाना साधते हुए कहा कि दौरे से पहले भारतीय टीम और क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ऑस्ट्रेलिया से माइंड गेम खेल रहे हैं। एलन बॉर्डर ने कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को बीसीसीआई का किसी भी तरह का आग्रह नहीं मानना चाहिए। बीसीसीआई ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से आग्रह किया था कि वो न्यू ईयर टेस्ट को आगे खिसका कर 7 जनवरी से करवाए, साथ ही बॉक्सिंग-डे टेस्ट की तारीखों में भी फेरबदल करने की मांग की है। एलन बॉर्डर इस बात से नाखुश हैं और वो चाहते हैं कि दोनों मैच हर साल की तरह तय तारीख को ही खेले जाए।

ऑस्ट्रलियाई टीम हर साल 26 दिसंबर से बॉक्सिंग-डे टेस्ट और 3 जनवरी से न्यू ईयर टेस्ट खेलती है। आगामी भारत का दौरा भी इनी दिनों में हैं और संभावित शेड्यूल में न्यू ईयर टेस्ट की तारीख 7 जनवरी रखी गई, जिसको लेकर एलन बॉर्डर ने नाखुश होकर यह बयान दिया है। उनका कहना है कि क्रिसमस और नए साल के उपलक्ष्य में यह दोनों टेस्ट खेले जाते है, जहाँ लोग इन्हें एक ट्रीट समझ कर इनका मैचों का आनंद लेते है। अगर आप इन दोनों मैचों की तारीखों की फेरबदल करोगे तो यह दर्शकों के लिए और रीती रिवाज के विरुद्ध जायेगा।

ऐसे कयास लगाये जा रहे है कि बीसीसीआई ने शायद यह आग्रह कप्तान विराट कोहली के कहने पर किया होगा, जिन्होंने हाल ही में अपने होने वाले बच्चे के जन्म को लेकर सभी को जानकारी दी थी। विराट और अनुष्का जनवरी माह में माँ-बाप बनने वाले है, ये हो सकता है कि उस दौरान विराट कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के बाद भारत वापस लौटे। इसलिए बीसीसीआई ने उनकी बात मानी है और आगामी दौरे पर न्यू ईयर टेस्ट की तारीख में फेरबदल करने की मांग की है। यह देखना दिलचस्प रहेगा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस मुद्दे पर क्या फैसला लेता है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now