ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक वनडे मैच में न्यूजीलैंड को हराया, ऑलराउंडर खिलाड़ी बना जीत का हीरो 

Australia v New Zealand - One Day International Series: Game 1
Australia v New Zealand - One Day International Series: Game 1

न्यूजीलैंड के खिलाफ केर्न्स में खेले गए पहले वनडे मैच (AUS vs NZ) में ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 232 रन बनाये। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 45 ओवर में 8 विकेट खोकर 233 रन बनाते हुए जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन ( नाबाद 89 रन) के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। इस तरह तीन मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 1-0 की बढ़त बना ली है।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और कीवी टीम को पांचवें ही ओवर में पहला झटका दिया। मार्टिन गप्टिल 6 रन बनाकर मिचेल स्टार्क का शिकार बने। यहाँ से डेवोन कॉनवे और केन विलियमसन स्कोर को 91 तक ले गए। कॉनवे 46 और विलियम्सन 45 रन बनाकर पवेलियन लौटे। डैरिल मिचेल भी 26 रन बनाकर आउट हुए। टॉम लैथम को 43 रन के निजी स्कोर पर ग्लेन मैक्सवेल ने चलता किया। इसके बाद कुछ और विकेट गिरे तथा पूरी टीम 232/9 के स्कोर तक ही पहुँच पाई। ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने 52 रन देकर 4 विकेट चटकाए। वहीं जोश हेजलवुड ने भी 3 विकेट अपने नाम किये।

लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी खराब रही और कप्तान आरोन फिंच तीसरे ओवर में ही 5 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट का शिकार बने। स्टीव स्मिथ (1) और मार्नस लैबुशेन (0) भी सस्ते में बोल्ट का शिकार बने। डेविड वॉर्नर भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और 25 गेंदों में 20 रन बनाकर आउट हुए। मार्कस स्टोइनिस भी 5 रन बनाकर आउट हो गए और 44 के स्कोर तक ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम आउट हो चुकी थी। यहाँ से एलेक्स कैरी और कैमरन ग्रीन ने मोर्चा संभाला और दोनों ने छठवें विकेट के लिए 158 रन जोड़ते हुए स्कोर 200 के पार पहुँचाया। कैरी 85 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन कैमरन ग्रीन अंत तक नाबाद रहे और 89 रन की पारी खेल टीम को जीत दिलाई। एडम जैम्पा ने भी नाबाद 13 रन बनाकर ग्रीन का अच्छा साथ दिया। न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए।

Quick Links