Create

आरोन फिंच ने करियर के अंतिम वनडे में जीत के बाद दिया भावुक बयान, भारत दौरे को लेकर प्रतिक्रिया

Australia v New Zealand - One Day International Series: Game 3
Australia v New Zealand - One Day International Series: Game 3
reaction-emoji
निरंजन

ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम ने न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ अंतिम वनडे मैच में जीत दर्ज करने के साथ ही कीवी टीम को तीन मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया। कंगारू कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) के लिए यह अंतिम वनडे मैच था। अपने आखिरी एकदिवसीय मैच में बतौर कप्तान जीत दर्ज करने के बाद आरोन फिंच ने बड़ी प्रतिक्रिया दी।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने कहा कि स्टीव और मार्नस के बीच की साझेदारी शानदार थी, सबसे धीमी शुरुआत के बाद 260 तक पहुंचना आश्चर्यजनक था। हमारी गेंदबाजी अच्छी रही है, सभी ने योगदान दिया है। बहुत खुशी है कि मैं अब 50 ओवर फील्डिंग नहीं करना चाहता। मेरे पास जो कुछ भी है उसे हासिल करने के लिए मेरे परिवार ने मेरे लिए इतना त्याग किया है, उसके लिए हमेशा आभारी हूं। हम फोटोशूट के लिए कल सिडनी जाने वाले हैं और फिर गुरुवार को भारत जाएंगे। धन्यवाद करने के लिए बहुत सारे लोग हैं, जो क्लब क्रिकेट के बाद से मेरे साथ हैं। मैं अपनी पत्नी और बच्चों का बहुत आभारी हूं कि वे मेरे सभी उतार-चढ़ावों में मेरे साथ रहे। मैं हमेशा उनका आभारी रहूँगा।

Australia too good once again in Cairns as they complete a series sweep in skipper Aaron Finch's ODI farewell! #AUSvNZ https://t.co/0sCk9ssRyi

गौरतलब है कि आरोंन फिंच ने अपने वनडे करियर के दौरान 146 मुकाबलों में 5406 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 30 अर्धशतक और 17 शतकीय पारियां देखने को मिली। नाबाद 153 रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा। उन्होंने 38.89 के औसत से रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की टीम को अब उनकी जगह कोई अन्य विकल्प खोजना पड़ेगा।

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम वनडे के दौरान ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 267 रनों का स्कोर हासिल किया। स्टीव स्मिथ ने बेहतरीन बैटिंग करते हुए शतक जमाया। जवाबी पारी में खेलते हुए न्यूजीलैंड की टीम 242 रनों के कुल स्कोर पर आउट हो गई। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...