Create

एडम जैम्पा की घातक गेंदबाजी, ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को बुरी तरह हराया

Australia v New Zealand - One Day International Series: Game 2
Australia v New Zealand - One Day International Series: Game 2

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) को दूसरे एकदिवसीय मैच में 113 रनों के बड़े अंतर से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त हासिल कर ली। पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट पर 195 रनों का स्कोर हासिल किया। जवाब में खेलते हुए कीवी टीम 33 ओवर में 82 रन बनाकर आउट हो गई।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया जो सही साबित हुआ। ऑस्ट्रेलिया के ओपनर आरोन फिंच बिना खाता खोले आउट हो गए। उनके बाद डेविड वॉर्नर 5 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। मार्नस लैबुशेन 5 और स्टोइनिस बिना खाता खोले चलते बने। हालांकि लगातार गिरते विकेटों के बीच स्टीव स्मिथ एक छोर पर टिककर खड़े रहे। मैक्सवेल के बल्ले से 25 रन आए। निचले क्रम से मिचेल स्टार्क ने टीम के लिए अहम योगदान दिया और शायद जीत में उनकी पारी की एक बड़ी भूमिका रही। स्टार्क ने ऑस्ट्रेलिया के लिए नाबाद 38 रन बनाए। स्टीव स्मिथ ने 61 रन बनाए। हेजलवुड ने भी 23 रनों की नाबाद पारी खेली। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट पर 195 रन बनाए। ट्रेंट बोल्ट ने कीवी टीम के लिए 4 विकेट झटके। उनके अलावा मैट हेनरी ने 3 विकेट चटकाए। साउदी और सैंटनर को भी 1-1 विकेट मिला।

जवाबी पारी में खेलते हुए न्यूजीलैंड ने सबसे पहले मार्टिन गप्टिल का विकेट गंवाया। वह 2 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद डेवोन कॉनवे भी 5 रन बनाकर चलते बने। इस तरह एक के बाद एक कई विकेट गिरे। केन विलियमसन ने 17 रन बनाए और वही सबसे ज्यादा स्कोर करने वाले बल्लेबाज रहे। कीवी टीम 33 ओवर में 82 रन बनाकर आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जैम्पा ने 35 रन देकर 5 विकेट झटके।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment