Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

AUS vs PAK: आरोन फिंच ने बारिश से बाधित मैच में 20 मिनट के ब्रेक पर जताई आपत्ति

  • बारिश की वजह से ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच पहले टी20 मुकाबले का नतीजा नहीं निकल पाया
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:55 IST

आरोन फिंच
आरोन फिंच

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच सिडनी में खेले गए पहले टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच का नतीजा नहीं निकल पाया। बारिश की वजह से मैच को बीच में ही रद्द करना पड़ा। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान आरोन फिंच ने पारी के मध्य में 20 ओवर के ब्रेक पर नाराजगी जताई है।

आपको बता दें कि बारिश की वजह से मैच को 15-15 ओवरों का कर दिया गया था और पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 107 रन बनाए। डकवर्थ-ल्युइस नियम की वजह से ऑस्ट्रेलिया को 119 रनों का लक्ष्य मिला। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जबरदस्त शुरुआत की और महज 3.1 ओवर में ही 41 रन बना दिए। कप्तान आरोन फिंच ने सिर्फ 16 गेंद पर 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 37 रनों की पारी खेली। हालांकि इसके बाद बारिश आ गई और आगे का मैच नहीं हो पाया। मैच का नतीजा निकलने के लिए ऑस्ट्रेलियाई पारी में कम से कम 5 ओवरों का खेल होना जरुरी था लेकिन उससे पहले ही बारिश आ गई।

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच पहले टी20 मुकाबले का नहीं निकला नतीजा

आरोन फिंच ने मैच के बाद इस बारे में कहा कि बारिश की वजह से आपने ओवर घटा दिए हैं और उसके बावजूद पारी के बीच में 20 मिनट का ब्रेक रख रहे हैं, इसका कोई मतलब नहीं बनता है। अगर ब्रेक छोटा होता तो और भी ओवर हो सकते थे। लेकिन ये सब नियमों का एक हिस्सा है और इस पर कुछ नहीं किया जा सकता है। आपको बता दें कि इस मैच में रेफरी भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ थे।

डकवर्थ-ल्युइस के हिसाब से ऑस्ट्रेलियाई टीम को 5 ओवर में 41 रन बनाने थे और उन्होंने 3.1 ओवर में ही 41 रन बना दिए थे। हालांकि 5 ओवर का खेल नहीं हो पाने की वजह से मैच बेनतीजा समाप्त हुआ।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 03 Nov 2019, 18:56 IST
Advertisement
Fetching more content...