AUS vs PAK: ‘ऑस्ट्रेलिया को उनके घर में सिर्फ भारत…’, पाकिस्तान की हार पर पूर्व इंग्लिश दिग्गज ने लिए मजे

Australia v Pakistan - Men
पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को मिली हार

ऑस्ट्रेलिया ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान को 360 रनों के बड़े अंतर से मात दी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला पर्थ में खेला गया। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया टीम ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी हर डिपार्टमेंट में कमाल का प्रदर्शन किया। पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) की हार के बाद काफी सारी प्रतिक्रियाएं देखने को मिली। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने पाकिस्तान टीम की हार पर मजे लेते हुए भारतीय टीम की तारीफ की। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया को उनके घर में सिर्फ भारत ही टक्कर दे सकता है।

पर्थ टेस्ट में पाकिस्तान टीम की शर्मनाक हार के बाद माइकल वॉन ने ट्वीट कर पाकिस्तानी टीम के मजे लिए। वॉन ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शानदार थे। उनके पास हर स्थिति के लिए कवर था। 500 विकेट लेने की महान उपलब्धि के लिए नाथन लियोन को बधाई। यह बहुत बड़ी उपलब्धि है। केवल भारत के पास इस स्तर पर ऑस्ट्रेलिया को टक्कर देने का दम है।’

माइकल वॉन के इस ट्वीट पर कई यूजर्स ने भी प्रतिक्रियाएं दी और उनकी बातों को सही बतलाया। आपको बता दें कि पाकिस्तान को दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया द्वारा 450 रनों का विशाल लक्ष्य दिया गया। इस लक्ष्य के सामने पाकिस्तान की पूरी टीम सिर्फ 30.2 ओवर में महज 89 रन बनाकर ढेर हो गई।

पाकिस्तान की टीम से दूसरी पारी में सबसे ज्यादा रन सऊद शकील ने बनाये। उन्होंने 24 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में उस्मान ख्वाजा ने 90 और मिचेल मार्श ने तेज तर्रार 63 रनों की पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दमपर ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 450 रनों का लक्ष्या दिया था। पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम इस टेस्ट मैच की दोनों पारियों में फेल हुए। बाबर पहली पारी में 21 और दूसरी पारी में महज 14 रन बना पाए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar