AUS vs SA : एलेक्स कैरी के शतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया का बड़ा स्कोर, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ली बड़ी बढ़त 

Australia v South Africa - Second Test: Day 3
Australia v South Africa - Second Test: Day 3

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका (AUS vs SA) के बीच मेलबर्न में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन भी ऑस्ट्रेलिया का ही दबदबा रहा और मेजबानों ने मैच में पकड़ मजबूत कर ली है। तीसरे दिन का खेल बारिश की वजह से जल्दी समाप्त हो गया और स्टंप्स तक दक्षिण अफ्रीका ने 15/1 का स्कोर बना लिया था। सारेल एरवी 7 और थ्यूनिस डी ब्रुइन 6 रन बनाकर नाबाद हैं। प्रोटियाज टीम अभी भी ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी की बढ़त से 371 रन पीछे है। इससे पहले आज ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 575/8 के स्कोर पर घोषित कर दी थी।

दूसरे दिन के स्कोर 386/3 से आगे खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया को 395 के स्कोर पर चौथा झटका लगा और ट्रैविस हेड अपने टेस्ट करियर का 11वां अर्धशतक पूरा करने के बाद 51 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। चोटिल वॉर्नर भी बल्लेबाजी के लिए आये लेकिन वो अपने स्कोर में एक भी रन जोड़े बिना बोल्ड हो गए। उन्होंने 200 रन बनाये। पैट कमिंस भी कुछ खास योगदान नहीं दे पाए और 4 रन बनाकर चलते बने। इन सबके बीच एलेक्स कैरी डटे हुए थे और उन्होंने नाथन लियोन (25) के साथ 40 रन जोड़े। लियोन 440 के स्कोर पर लुंगी एनगीडी का शिकार बने। यहाँ से चोटिल कैमरन ग्रीन बल्लेबाजी के लिए और एक छोर थामने का काम किया

लंच के बाद कैरी ने पहले अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर अपने टेस्ट करियर का पहला शतक भी जड़ने में कामयाब रहे। वह एमसीजी में शतक लगाने वाले ऑस्ट्रेलिया के दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज बने। कैरी 111 रन बनाकर 557 के स्कोर पर आउट हुए। ग्रीन अर्धशतक जड़ने में कामयाब रहे और 51 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं स्टार्क ने भी नाबाद 10 रन बनाये। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने 145 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 575 रन बनाते हुए 386 रनों की बढ़त हासिल की। दक्षिण अफ्रीका के एनरिक नॉर्टजे ने सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम किये।

दक्षिण अफ्रीका की खराब शुरुआत

दूसरी पारी खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत खराब रही और दूसरे ओवर में कप्तान डीन एल्गर बिना कोई रन बनाये पैट कमिंस का शिकार बने। तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका को महज 7 ओवर ही बल्लेबाजी को मिले और बारिश आ गई। बारिश की वजह से खेल जल्दी ही समाप्त हो गया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now