ग्लेन मैक्सवेल ने तूफानी पारी खेल श्रीलंका के खिलाफ टी20 में ऑस्ट्रेलिया को जिताया

Australia v Sri Lanka - T20 Series: Game 4
Australia v Sri Lanka - T20 Series: Game 4

श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया (Australia) का बेहतरीन प्रदर्शन जारी है। ऑस्ट्रेलिया ने चौथे टी20 मुकाबले में मेहमान टीम को 6 विकेट से हराते हुए पांच मैचों की सीरीज में 4-0 से बढ़त प्राप्त कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 8 विकेट पर 139 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 11 गेंद शेष रहते 4 विकेट पर 143 रन बनाकर मैच जीत लिया। ग्लेन मैक्सवेल को तूफानी बैटिंग के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और श्रीलंका के ओपनर गुणातिलका को 17 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया। इसके बाद कुसल मेंडिस ने 27 और पथुम निसंका ने 46 रनों की पारी खेली। उनके अलावा असालंका ने भी क्रीज पर टिककर खेलने का प्रयास किया लेकिन उनकी पारी 22 रन तक चल पाई। निचले क्रम से खास योगदान देखने को नहीं मिले और श्रीलंकाई टीम 8 विकेट पर 139 रन के मामूली स्कोर को हासिल कर पाई। ऑस्ट्रेलिया के लिए झाई रिचर्डसन और केन रिचर्डसन ने धाकड़ गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 2-2 विकेट हासिल किये।

जवाब में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही। ओपनर बल्लेबाज बेन मैकडर्मोट महज 9 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद कप्तान आरोन फिंच भी 2 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। एश्टन एगर ने अच्छी शुरुआत की लेकिन इसे जारी नहीं रख पाए और 26 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से ग्लेन मैक्सवेल और जोश इंग्लिस ने एक साझेदारी करते हुए टीम को लक्ष्य के करीब पहुँचाया। इंग्लिस 20 गेंद में 40 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन मैक्सवेल ने अंत तक बल्लेबाजी की और 39 गेंद में नाबाद 48 रन बनाए। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने 11 गेंद शेष रहते 4 विकेट पर 143 रन बनाकर मैच जीत लिया।

संक्षिप्त स्कोर

श्रीलंका: 139/8

ऑस्ट्रेलिया: 143/4

Quick Links

Edited by निरंजन