Create

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टी20 में श्रीलंका को हराकर सीरीज पर जमाया कब्जा

Australia v Sri Lanka - T20 Series: Game 3
Australia v Sri Lanka - T20 Series: Game 3

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने तीसरे टी20 मुकाबले में श्रीलंका (Australia) को 6 विकेट से हराते हुए पांच मैचों की सीरीज में 3-0 से विजयी बढ़त हासिल कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 6 विकेट पर 121 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सत्रहवें ओवर में 4 विकेट पर 124 रन बनाकर मैच जीत लिया। केन रिचर्डसन को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले टॉस जीतकर श्रीलंका को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। ओपनर बल्लेबाज गुणातिलका 9 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद चरित असलंका 6 और कुसल मेंडिस 4 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। इससे श्रीलंकाई टीम की स्थिति खराब हो गई। पथुम निसंका भी 16 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। चाँडीमल ने 25 और शनाका ने नाबाद 39 रनों की पारी खेलते हुए टीम का स्कोर 6 विकेट पर 121 रन तक पहुँचाया। ऑस्ट्रेलिया के लिए केन रिचर्डसन ने 21 रन देकर 3 विकेट हासिल किये।

जवाबी पारी में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी खराब रही। ओपनर बल्लेबाज बेन मैकडर्मोट बिना खाता खोले आउट हो गए। एश्टन एगर भी 13 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से आरोन फिंच और ग्लेन मैक्सवेल ने पारी संभाली और तेजी से बल्लेबाजी की। दोनों ने क्रमशः 35 और 39 रनों की पारियां खेली। उनके आउट होने पर जोश इंग्लिस ने नाबाद 21 और मार्कस स्टोइनिस ने नाबाद 12 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को 4 विकेट पर 124 रन तक पहुंचाते हुए मैच में जीत दिलाई। केन रिचर्डसन को शानदार गेंदबाजी के कारण प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पांच मैचों की सीरीज के तीन मैचों में जीत दर्ज करते हुए सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। अब दो मुकाबले बचे हैं। ऐसे में श्रीलंकाई टीम के पास साख बचाने के अलावा कोई अवसर नहीं है।

संक्षिप्त स्कोर

श्रीलंका: 121/6

ऑस्ट्रेलिया: 124/4

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment