उन्होंने हमें 'बदतर' कहा था...वेस्टइंडीज के कप्तान ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को 'मसल' दिखाकर दिया करारा जवाब

क्रेग ब्रैथवेट ने दिखाया अपना मसल (Photo Credit - Screenshot)
क्रेग ब्रैथवेट ने दिखाया अपना मसल (Photo Credit - Screenshot)

वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में मिली जीत से काफी उत्साहित हैं। उन्होंने अपनी टीम को मिली इस शानदार जीत के बाद अपना मसल दिखाते हुए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर रॉडनी हॉग पर निशाना साधा। ब्रेथवैट के मुताबिक रॉडनी हॉग ने उनकी टीम को दयनीय और निराशाजनक बताया था और उम्मीद है कि ये मसल उनके लिए काफी होंगे।

वेस्टइंडीज ने ब्रिस्बेन में खेले गए डे-नाईट टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर इतिहास रच दिया है। खेल के चौथे दिन 216 के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 207 रन बनाकर सिमट गई और उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा। वेस्टइंडीज की तरफ से प्लेयर ऑफ द मैच शामर जोसेफ ने चोटिल होने के बावजूद घातक गेंदबाजी की और ऑस्ट्रेलियाई पारी को अकेले दम पर ध्वस्त किया। उन्होंने सात विकेट लिए।

टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में 27 सालों के बाद वेस्टइंडीज ने जीत हासिल की है। इससे पहले टीम ने 1997 में जीता था और उसके बाद से अब जाकर उन्होंने जीत हासिल की है। वहीं ये पहली बार है जब ऑस्ट्रेलिया को डे-नाईट टेस्ट मैच में कोई टीम हराने में कामयाब रही है।

हम दुनिया के सामने खुद को साबित करना चाहते थे - क्रेग ब्रैथवेट

वेस्टइंडीज को जब पहले टेस्ट मैच में हार मिली थी तब रॉडनी हॉग ने कैरेबियाई टीम पर जमकर निशाना साधा था और ब्रेथवेट के मुताबिक उनके बयान से वेस्टइंडीज के खिलाफ काफी प्रेरित हो गए कि इस मैच को जीतना ही है। उन्होंने मैच के बाद कहा,

मैं बस यही कहुंगा कि दो शब्द ऐसे रहे जिन्होंने हमें इस टेस्ट मैच में इंस्पायर किया। मिस्टर रॉडनी हॉग ने कहा था कि हम काफी बदतर टीम हैं और हमसे कोई उम्मीद ना की जाए। ये हमारे लिए एक मोटिवेशन की तरह था। हम दुनिया को दिखाना चाहते थे कि हम बदतर टीम नहीं हैं और मैं अब रॉडनी से पूछना चाहुंगा (मसल दिखाते हुए) कि क्या ये मसल उनके लिए काफी हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता