Create

ऑस्ट्रेलियाई टीम की इंग्लैंड लायंस के खिलाफ जबरदस्त जीत, प्रमुख ऑलराउंडर की धुआंधार पारी 

Australia A v England Lions Tour Match
Australia A v England Lions Tour Match

ऑस्ट्रेलिया ए ने ब्रिस्बेन में खेले गए चार दिवसीय मैच में इंग्लैंड लायंस (AUS A vs England Lions) को 112 रनों से हराया। ऑस्ट्रेलिया ए ने पहली पारी में 213 रन बनाये, जिसके जवाब में इंग्लैंड लायंस ने सिर्फ 103 रन बनाये। ऑस्ट्रेलिया ए ने दूसरी पारी में 349/4 का स्कोर बनाया और 460 रनों के लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड लायंस की टीम 347 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। माइकल नेसर को 7 विकेट के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

पहले दिन टॉस जीतकर पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ए की टीम 213 रनों पर ऑल आउट हुई। मार्क स्टेकेटी ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाये। इंग्लैंड लायंस की तरफ से लियाम नॉरवेल ने 5 और डॉम बेस ने 4 विकेट लिए। जवाब में इंग्लैंड लायंस ने पहले दिन स्टंप्स तक 13 के स्कोर तक तीन विकेट गंवा दिए थे।

दूसरे दिन इंग्लैंड लायंस की टीम 103 रनों पर ढेर हो गई। माइकल नेसर ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए, वहीं मिचेल स्वेप्सन ने दो विकेट लिए। 110 रनों की बढ़त लेने के बाद ऑस्ट्रेलिया ए ने दूसरे दिन स्टंप्स तक 158/1 का स्कोर बना लिया था।

तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ए ने 347/4 के स्कोर पर पारी घोषित की। ब्राइस स्ट्रीट ने 119 रनों की नाबाद पारी खेली, वहीं कप्तान निक मैडिंसन ने 46 गेंदों में 71 रनों की तेज पारी खेली। मिचेल मार्श ने 27 गेंदों में 7 छक्कों की मदद से 60 रनों की ताबड़तोड़ नाबाद पारी खेली। तीसरे दिन स्टंप्स तक इंग्लैंड ने 136/3 का स्कोर बना लिया था।

चौथे दिन इंग्लैंड लायंस की दूसरी पारी 347 के स्कोर पर खत्म हुई। जेम्स ब्रेसी ने 113 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली, वहीं बेन फोक्स ने 73 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया ए की तरफ से दूसरी पारी में माइकल नेसर, मार्क स्टेकेटी, मिचेल स्वेप्सन और मैट रेनशॉ ने दो-दो विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant
Be the first one to comment