Create
Notifications

ऑस्ट्रेलियाई टीम की चौंकाने वाली जीत, बड़े लक्ष्य का पीछा करके श्रीलंकाई टीम को हराया 

Photo - Cricket Australia Twitter
Photo - Cricket Australia Twitter
reaction-emoji
Prashant

हम्बनटोटा में खेले गए दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट के आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया 'ए' ने 367 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करके श्रीलंका 'ए' को 5 विकेट से हराया और दो मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्ज़ा कर लिया। पहले अनाधिकारिक टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मेजबानों को 68 रनों से हराया था।

तीसरे दिन के स्कोर 37/1 से आगे खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया 'ए' को तीन बड़े झटके लगे और उनका स्कोर 69/4 हो गया था। यहाँ श्रीलंकाई टीम ने मैच में अपनी पकड़ बना ली थी, लेकिन इसके बाद जिमी पियर्सन और हेनरी हंट की साझेदारी ने मैच की दिशा ही बदल दी। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 151 रनों की साझेदारी निभाई और टीम को 200 के पार पहुंचाया।

हेनरी हंट ने 107 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। 220 के स्कोर पर उनके आउट होने के बाद श्रीलंका 'ए' के पास वापसी का मौका था लेकिन पियर्सन ने आरोन हार्डी के साथ 150 रनों की अविजित साझेदारी निभाकर टीम को पांच विकेट से जबरदस्त जीत दिला दी। जिमी पियर्सन ने नाबाद 128 रन बनाये, वहीं आरोन हार्डी ने 94 गेंदों में 78 रनों की तेज़ पारी खेली। श्रीलंका 'ए' की तरफ से लक्षिता मानासिंघे ने तीन और दिलशान मधुशंका ने दो विकेट लिए।

अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज से पहले दोनों टीमों के बीच दो मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी, जो एक-एक से बराबर रही थी। इस हिसाब से ऑस्ट्रेलियाई ए टीम का श्रीलंका दौरा सफल रहा।


Edited by Prashant
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...