न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हुए प्रमुख ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज, अहम वजह आई सामने 

जोएल पेरिस चोट के कारण दौरे का हिस्सा नहीं होंगे
जोएल पेरिस चोट के कारण दौरे का हिस्सा नहीं होंगे

शेफील्ड शील्ड के फाइनल में दर्द के बावजूद खेलने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोएल पेरिस (Joel Paris) न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो गए हैं। उन्हें बैक इंजरी हुई है और इसी वजह से वह न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं जा पाएंगे। बायें हाथ के इस तेज गेंदबाज को आने वाले दिनों में दौरे के लिए रवाना होना था लेकिन अब उनकी जगह वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोर्डन बकिंघम लेंगे।

ऑस्ट्रेलिया के लिए दो वनडे मुकाबले खेल चुके जोएल पेरिस ने फाइनल मुकाबले में विक्टोरिया के खिलाफ कुल 40 ओवर की गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट चटकाए थे और बल्ले से 31 रनों की पारी भी खेली थी। उन्होंने अपनी टीम की खिताबी जीत में अहम योगदान दिया था।

शेफील्ड शील्ड फाइनल के बाद पेरिस ने ऑस्ट्रेलिया की टीम में वापसी को लेकर कहा,

मैंने वास्तव में इस साल डब्ल्यूए के लिए शानदार क्रिकेट खेलने पर ध्यान केंद्रित किया है और फिर अगर मौके मिलते हैं और सही समय आता है, तो हम देखेंगे कि वहां से क्या होता है। लेकिन यह (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट) कुछ ऐसा है जिसे मैंने हमेशा वापस लाने का प्रयास किया है। मुझे ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करते हुए कुछ समय हो गया है और अगर यह मौका मिलता है, तो मैं इसे दोनों हाथों से लूंगा।

ऑस्ट्रेलिया ए टीम राष्ट्रीय टेस्ट टीम के करीबी खिलाड़ियों और भविष्य के लिए चुने गए युवा खिलाड़ियों का मिश्रण है। काउंटी अनुबंध वाले खिलाड़ियों के नाम पर विचार नहीं किया गया क्योंकि उन्हें यूके में ड्यूक गेंदों के खिलाफ खेलने का अभ्यास मिलेगा जिसका इस्तेमाल ए सीरीज में भी किया जाएगा। ऑस्ट्रेलिया ए टीम एक अप्रैल को होने वाले पहले चार दिवसीय मैच से पूर्व 29 मार्च को न्यूजीलैंड पहुंचेगी।

दौरे पर खेले जाने वाले दोनों चार दिवसीय मैच लिंकन के बर्ट सटक्लिफ ओवल में होंगे, जो ऑस्ट्रेलिया ए टीम द्वारा न्यूजीलैंड का पहला दौरा होगा।

न्यूजीलैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ए का अपडेटेड स्क्वाड

वेस एगर, जेवियर बार्टलेट, जॉर्डन बकिंघम, आरोन हार्डी, कालेब जेवेल, स्पेंसर जॉनसन, कैंपबेल केलवे, नाथन मैकस्वीनी, मिच पेरी, जिमी पीयरसन, मैथ्यू रेनशॉ, मिचेल स्वेपसन, टिम वार्ड, टीग वाइली।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment