AUS 'A' vs IND: बड़े स्कोर का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया के दो बल्लेबाजों ने जड़े शतक, पिंक बॉल अभ्यास मैच ड्रॉ

Australia A v India - Tour Match: Day 3
Australia A v India - Tour Match: Day 3

सिडनी में ऑस्ट्रेलिया ए और भारत के बीच तीन दिवसीय पिंक बॉल अभ्यास मैच ड्रॉ हो गया। तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ए की टीम को भारत से 473 रनों का लक्ष्य मिला था। ऑस्ट्रेलिया ए की टीम ने 4 विकेट खोकर 307 रन बनाए। बेन मैकडरमॉट 107 और विल्डरमथ 111 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत ने चार विकेट पर 386 रन के स्कोर पर दूसरी पारी घोषित कर दी थी।

भारतीय टीम ने कल के स्कोर 386/4 पर अपनी दूसरी पारी घोषित कर ऑस्ट्रेलिया ए की टीम को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। 473 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही। मार्कस हैरिस 6 और जो बर्न्स 1 रन बनाकर आउट हो गए। इस समय उनका कुल स्कोर 11 रन था। कुछ समय बाद निक मैडिनसन भी चलते बने। यहाँ से एलेक्स कैरी और बेन मैकडरमॉट ने पारी संभाली और चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम को मुश्किल से बाहर निकाला।

एलेक्स कैरी 58 रन बनाकर आउट हुए तब ऑस्ट्रेलिया के लिए विल्डरमथ बल्लेबाजी करने के लिए आए। इस बार इन दोनों बल्लेबाजों ने कोई गलती नहीं करते हुए ऑस्ट्रेलिया का पांचवां विकेट नहीं गिरने दिया और भारतीय गेंदबाजों की खराब गेंदों को सीमा रेखा से बाहर भेजने का काम किया। मैकडरमॉट (107*) और विल्डरमथ (111*) ने अपने-अपने शतक पूरे किये और मुकाबला ड्रॉ हो गया। दूसरी पारी में भारत के लिए मोहम्मद शमी ने 2, मोहम्मद सिराज ने 1 और हनुमा विहारी ने 1 विकेट झटका।

भारत की तरफ से भी दूसरी पारी के दौरान दो शतक लगे थे। इनमें ऋषभ पन्त की 73 गेंदों पर खेली गई 103 रन की नाबाद पारी खासी चर्चा में रही, इसमें छह छक्के शामिल थे। हनुमा विहारी ने भी नाबाद 104 रन बनाए थे। पिंक बॉल अभ्यास मैच में भारतीय टीम ने बेहतरीन बल्लेबाजी की।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma