भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सभी टेस्ट एक जगह हो सकते हैं

भारतीय टीम
भारतीय टीम

भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से घोषित कार्यक्रम में चार शहरों के मैदान शामिल किये गए हैं। कोरोना वायरस के कारण स्थिति ठीक नहीं होने की दशा में टेस्ट प्रारूप के लिए इसे एक ही शहर के मैदान तक सीमित किया जा सकता है। भारतीय टीम को इस साल दिसम्बर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है। भारतीय टीम सहित सभी टीमों के खिलाड़ी इस वक्त कोरोना वायरस के चलते क्रिकेट से दूर हैं।

पत्रकार वार्ता meक्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी केविन रोबर्ट्स ने कहा कि वर्तमान में कार्यक्रम उस समय को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है जिसमें प्रांतीय सीमाएं खुली रहेगी। आगे समय पर निर्भर करता है और यह भी हो सकता है कि मैचों का आयोजन एक या दो स्थानों पर करना पड़े। चार शहरों के विकल्प हैं या स्थिति ठीक नहीं होने पर एक स्थान पर ही मैचों का आयोजन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 3 बल्लेबाज जो निचले क्रम से भारतीय टीम में ओपनर बने

भारतीय टीम डे-नाईट टेस्ट भी खेलेगी

कोहली-पुजारा
कोहली-पुजारा

हाल ही में भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे का कार्यक्रम जारी हुआ था। इसमें एडिलेड में 11 दिसम्बर से शुरू होने वाला टेस्ट मैच डे-नाईट के रूप में होना प्रस्तावित है। फिलहाल चारों टेस्ट मैचों के लिए ब्रिस्बेन, एडिलेड, मेलबर्न और सिडनी में खेले जाने प्रस्तावित हैं। एक अहम बात यह भी रही कि पर्थ में कोई टेस्ट मैच नहीं होगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सभी टेस्ट मुकाबले एक ही स्थान कराए जाने की सम्भावना के बारे में ही बताया है। फिलहाल किसी भी तरह का अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है। ऑस्ट्रेलिया में अन्य देशों के मुकाबले कोरोना वायरस पर अच्छा नियंत्रण है। इसे देखते हुए सीए की पूरी कोशिश यही होगी कि सभी मैच प्रस्तावित मैदानों पर ही आयोजित कराए जाएं।

ऑस्ट्रेलिया में इस साल टी20 विश्वकप भी होना है। इसे लेकर रोबर्ट्स ने कहा कि इस साल टी20 वर्ल्ड कप का कार्यक्रम काफी जोखिम वाला है। अगर इस साल आयोजन नहीं होता है, तो इसके लिए हम अगले साल फरवरी-मार्च और अक्टूबर-नवम्बर के लिए तैयार हैं। गौरतलब है कि आईसीसी ने फ़िलहाल वर्ल्ड कप पर निर्णय टाल दिया है। दस जून के बाद ही इसके बारे में अंतिम जानकारी सामने आएगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now