श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान

Australia v India - ODI Game 3
Australia v India - ODI Game 3

श्रीलंका (Sri lanka Cricket Team) के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। केन रिचर्डसन (Kane Richardson) इंजरी की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं और वापस ऑस्ट्रेलिया चले गए हैं। जबकि दिग्गज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) की वापसी हुई है।

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच पहला वनडे मुकाबला पल्लेकेले इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को टी20 सीरीज में मात दी थी। ऐसे में मेजबान टीम वनडे सीरीज में जरूर वापसी की कोशिश करेगी। आखिरी टी20 मुकाबले में जबरदस्त जीत के बाद उनके हौंसले भी बढ़े होंगे। दसुन शनाका ने आखिरी टी20 में जिस तरह की बल्लेबाजी की थी उससे पूरी श्रीलंका टीम का कॉन्फिडेंस बढ़ गया होगा। शनाका अपने उसी परफॉर्मेंस को दोहराना चाहेंगे।

ऑस्ट्रेलिया की टीम में कई दिग्गज गेंदबाज शामिल किए गए हैं

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन में पैट कमिंस के अलावा जोश हेजलवुड और झाय रिचर्डसन की भी वापसी हुई है। वहीं स्पिन डिपार्टमेंट में टीम ने मिचेल स्वैप्सन की बजाय अनुभवी एश्टन एगर पर भरोसा जताया है। एलेक्स कैरी को विकेटकीपिंग का जिम्मा सौंपा गया है और मार्नस लैबुशेन भी इस टूर पर अपना पहला मैच खेलेंगे और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे।

डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल जैसे दिग्गज भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं। मार्कस स्टोइनिस की भी जगह बरकरार है। ऐसे में श्रीलंकाई टीम को ऑस्ट्रेलिया को हराना बिल्कुल भी आसान नहीं होगा। वनडे सीरीज में कंगारू टीम का ही पलड़ा भारी रहेगा।

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है

आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लैबुशेन, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी, एश्टन एगर, पैट कमिंस, झाय रिचर्डसन और जोश हेजलवुड।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता