Create
Notifications

श्रीलंका के खिलाफ पहले T20I के लिए ऑस्ट्रेलियाई प्लेइंग XI का हुआ ऐलान, प्रमुख खिलाड़ियों की हुई वापसी 

ऑस्ट्रेलिया ने एक मजबूत प्लेइंग XI का ऐलान किया है
ऑस्ट्रेलिया ने एक मजबूत प्लेइंग XI का ऐलान किया है
reaction-emoji reaction-emoji
Prashant Kumar

ऑस्ट्रेलिया की टीम श्रीलंका दौरे (SL vs AUS) पर है और इस दौरे की शुरुआत 7 जून यानी मंगलवार को आर प्रेमदासा स्टेडियम, कोलम्बो में होने वाले पहले टी20 मैच से होनी है। तीन मैचों मैचों की सीरीज के पहले मैच के लिए कंगारू टीम ने अपनी प्लेइंग XI की घोषणा एक दिन पहले ही कर दी है। इस मैच के लिए टीम ने अपने सभी प्रमुख बल्लेबाजों को शामिल किया है, जिसमें डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल का नाम भी शामिल है। ये सभी खिलाड़ी पाकिस्तान दौरे पर खेले गए एकमात्र टी20 मैच का हिस्सा नहीं थे। वहीं वॉर्नर और स्मिथ घर पर श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज का भी हिस्सा नहीं थे।

डेविड वॉर्नर ने आईपीएल 2022 में जबरदस्त फॉर्म दिखाई थी और उनकी कोशिश अपनी फॉर्म को बरकरार रखने की होगी। उन्होंने आईपीएल में 12 मैचों में 48 की औसत से 432 रन बनाये थे। वहीं स्टीव स्मिथ काफी समय से एक्शन में नजर नहीं आये हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली थी लेकिन इसके बाद लिमिटेड ओवर्स के मैच नहीं खेले थे। ऐसे में उनके पास भी टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी का अच्छा मौका होगा।

हालाँकि सीरीज में टीम को अपने प्रमुख तेज गेंदबाज पैट कमिंस और लेग स्पिनर एडम ज़म्पा की कमी जरूर खलेगी। कमिंस को आईपीएल 2022 के दौरान चोट लग गई थी और इसी वजह से उन्हें आराम दिया गया है। जबकि ज़म्पा भी निजी कारणों की वजह से नहीं नजर आएंगे।

पहले मैच की प्लेइंग XI में जोश इंग्लिस, सीन एबॉट, झाय रिचर्डसन और मिचेल स्वेप्सन को जगह नहीं मिली है।

श्रीलंका के खिलाफ पहले T20I के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग XI

आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, एश्टन एगर, मिचेल स्टार्क, केन रिचर्डसन, जोश हेज़लवुड

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...