Create
Notifications

पंजाब किंग्स के गेंदबाज ने पाकिस्तान को हराया, आरोन फिंच की बेहतरीन पारी 

Pakistan vs Australia T20I Match
Pakistan vs Australia T20I Match
reaction-emoji
·
Prashant
visit

ऑस्ट्रेलिया ने लाहौर में खेले गए एकमात्र टी20 मुकाबले (PAK vs AUS) में पाकिस्तान को 3 विकेट से हराया और दौरे का अंत जीत के साथ किया। पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 162/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने आरोन फिंच के अर्धशतक की मदद से आखिरी ओवर में 7 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन एलिस ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए और वह आईपीएल में पंजाब किंग्स की टीम का हिस्सा हैं।

टॉस हारकर पहले खेलते हुए पाकिस्तान को बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान (19 गेंद 23) ने 67 रनों की शुरुआत दी, लेकिन आठवें ओवर में लगातार दो गेंदों पर रिज़वान और फखर ज़मान (0) आउट हो गए। बाबर आज़म ने 46 गेंदों में 66 रनों की अहम पारी खेली और टीम को 100 के पार पहुंचाया। खुशदिल शाह ने 21 गेंदों में 24 रनों की पारी खेली, वहीं उस्मान क़ादिर ने अंत में 6 गेंदों में 18 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम को 160 के पार पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन एलिस के अलावा कैमरन ग्रीन ने दो और शॉन एबॉट एवं एडम ज़म्पा ने एक-एक विकेट लिया।

आरोन फिंच की अर्धशतकीय पारी
आरोन फिंच की अर्धशतकीय पारी

लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलिया को ट्रैविस हेड (14 गेंद 26) ने ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई, लेकिन चौथे ओवर में 40 के स्कोर पर वह आउट हो गए। जोश इंग्लिस ने 15 गेंदों में 24 रनों की पारी खेली, लेकिन नौवें ओवर में 84 के स्कोर पर वह और 11वें ओवर में 95 के स्कोर पर मार्नस लैबुशेन (2) आउट हो गए। मार्कस स्टोइनिस (9 गेंद 23) ने तेज़ पारी खेली, लेकिन 12वें ओवर में 119 के स्कोर पर वह और 14वें ओवर में 129 के स्कोर पर कैमरन ग्रीन (2) भी आउट हो गए।

हालाँकि आरोन फिंच ने 45 गेंदों में 55 रनों की पारी खेलकर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। 19वें ओवर में शाहीन अफरीदी ने 158 के स्कोर पर फिंच और 159 के स्कोर पर एबॉट (0) को आउट किया और उस ओवर में सिर्फ एक रन दिया, लेकिन बेन मैकडरमॉट (19 गेंद 22*) ने आखिरी ओवर में चौका लगाकर टीम को 5 गेंद शेष रहते जीत दिला दी। पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी, उस्मान क़ादिर और मोहम्मद वसीम ने दो-दो विकेट लिए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम तीन टेस्ट, तीन वनडे और एक टी20 मैच के लिए पाकिस्तान के दौरे पर आई थी। टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 1-0 से जीत हासिल की थी, लेकिन वनडे सीरीज में पाकिस्तान ने उन्हें 2-1 से हराया था।


Edited by Prashant
reaction-emoji
comments icon2 comments
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now