AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया की पहले टेस्ट में धमाकेदार जीत, वेस्टइंडीज को बुरी तरह हराया 

Australia v West Indies - First Test: Day 5
Australia v West Indies - First Test: Day 5

ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में खेले गये पहले टेस्ट (AUS vs WI) में वेस्टइंडीज को 164 रनों से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। मैच के पांचवें दिन 498 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम दूसरी पारी में 333 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। मार्नस लैबुशेन को मैच में दोहरा शतक और शतक लगाने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

चौथे दिन के स्कोर 192/3 से आगे खेलते हुए वेस्टइंडीज को शुरूआती झटके लगे और लंच तक 258 के स्कोर पर उनके सात विकेट गिर चुके थे। क्रेग ब्रैथवेट 110, जोशुआ डा सिल्वा 12 और जेसन होल्डर सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हुए। लंच के बाद रॉस्टन चेस ने अल्ज़ारी जोसेफ (43) के साथ आठवें विकेट के लिए 82 रनों की जबरदस्त साझेदारी निभाई और टीम को 300 के पार पहुंचाया।

हालाँकि 315 के स्कोर पर जोसेफ के आउट होने से विंडीज को बड़ा झटका लगा और उसके बाद 333 के स्कोर पर चेस और केमार रोच के आउट होने से ऑस्ट्रेलिया ने मुकाबला जीत लिया। रॉस्टन चेस ने 55 रनों की उम्दा पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन लायन ने सबसे ज्यादा 6 विकेट लिए, वहीं ट्रैविस हेड ने दो और मिचेल स्टार्व एवं जोश हेज़लवुड ने एक-एक विकेट लिया।

दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट 8 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा। गौरतलब है कि दूसरा टेस्ट मैच डे-नाईट होगा। ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच पहली बार डे-नाईट टेस्ट खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया का यह 11वां और वेस्टइंडीज का चौथा डे-नाईट टेस्ट मैच होगा। रिकॉर्ड को देखते हुए उस मैच में भी ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी रहेगा और विंडीज की टीम को किसी चमत्कार की जरूरत पड़ेगी।

Quick Links

Edited by Prashant
App download animated image Get the free App now