NZ vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के नाम दर्ज हुआ लगातार T20I मुकाबलों में सबसे ज्यादा बार 200 से ज्यादा रन लुटाने का रिकॉर्ड, चौंकाने वाला आंकड़ा आया सामने 

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाये
ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाये

न्यूजीलैंड दौरे पर गई ऑस्ट्रेलिया टीम ने आज से तीन मैचों की T20I सीरीज (NZ vs AUS) की शुरुआत की। वेलिंग्टन में खेले जा रहे पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और 20 ओवर में 215/3 का जबरदस्त स्कोर बनाया। इस मुकाबले में 200 से ज्यादा रन लुटाने के कारण ऑस्ट्रेलिया के नाम T20I फॉर्मेट में एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। लगातार चार मुकाबलों में 200 से ज्यादा रन लुटाने वाली ऑस्ट्रेलिया पहली टीम बन गई है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाली न्यूजीलैंड को फिन एलन (32) और डेवन कॉनवे (63) की जोड़ी ने तेज शुरुआत दिलाई और चार ओवर में ही टीम ने 50 रन पूरे कर लिए, जबकि पावरप्ले में सिर्फ एक विकेट के नुकसान पर 68 रन बनाये। रनों का सिलसिला आगे भी इसी तरह बरकरार रहा और न्यूजीलैंड 200 से ज्यादा का स्कोर बनाने में कामयाब रही। टीम की तरफ से रचिन रविंद्र ने सबसे ज्यादा रन बनाये। उन्होंने 35 गेंदों में दो चौके और छह छक्कों की बदौलत 68 रनों की धुआंधार पारी खेली।

वेस्टइंडीज के खिलाफ भी ऑस्ट्रेलिया ने जमकर लुटाये थे रन

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच भी तीन मैचों की T20I सीरीज खेली गई थी, जिसमें कंगारुओं ने 2-1 से बाजी मारी थी। सीरीज के तीनों ही मुकाबले हाई स्कोरिंग रहे थे और कुल पांच बार 200 से ज्यादा का स्कोर देखने को मिला था, जिसमें से तीन बार वेस्टइंडीज ने ऐसा किया था। तीन मुकाबलों में कैरेबियाई टीम ने क्रमशः 202/8, 207/9 और 220/6 का स्कोर बनाया था। हालाँकि, शुरूआती दोनों मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी थी, जबकि अंतिम मुकाबला वेस्टइंडीज के नाम रहा था।

इस तरह पिछले तीन मुकाबलों में 200 से ज्यादा रन लुटाने के बाद, ऑस्ट्रेलिया ने आज भी न्यूजीलैंड के खिलाफ 200 से ज्यादा रन लुटाने दिए और उनके नाम अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar