भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने पर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बड़ी बात

Image: Justin Langer
Image: Justin Langer

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी, जहां उसने 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में मेजबान टीम को 2-1से हराया था और इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने एक इतिहास रचा था क्योंकि टीम इंडिया से पहले कोई भी एशियाई टीम ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में उसी के घर पर हराने में सफल नहीं हो पाई थी। वहीं अब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा है कि भारत के खिलाफ मिली हार उन कोचिंग करियर के लिए खतरे की घंटी थी।

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की यह हार ऐसे समय आई थी जब उसके तीन खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट मैच के दौरान बॉल टैंपरिंग विवाद के कारण बैन कर दिया गया था। टीम काफी बुरे दौर से गुजर रही थी। ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा,'भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज हारना मेरे कोचिंग करियर के लिए खतरे की घंटी थी और निश्चित रूप से यह मेरे जीवन का एक कठिन दौर भी था। मुझे इसमें कोई शक नहीं कि 10 साल बाद जब मैं अपने कोचिंग करियर की समीक्षा करूंगा, तो वह सीरीज निर्णायक साबित होगी।'

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन के कारण घर में बंद युजवेंद्र चहल हो गए परेशान, बोले- मैं घर लौटकर नहीं आऊंगा

जस्टिन लैंगर को मई 2018 में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का कोच बनाया गया था। उनके कोच रहते टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी पहली टेस्ट सीरीज खेली थी, जिसमें ऑस्ट्रेलिया टीम को पाकिस्तान के खिलाफ 0-1 से हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, भारतीय टीम के खिलाफ सीरीज गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वापसी भी की है।

जस्टिन लैंगर के कोच रहते ही टीम ने विश्व कप में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया। जहां उसे इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था जबकि विश्व कप के बाद हुई एशेज सीरीज 2-2 की बराबरी पर छूटी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now