ऑस्ट्रेलिया के श्रीलंका दौरे को लेकर अहम जानकारी, जून में खेली जानी है सीरीज

Pakistan v Australia - ICC Men's T20 World Cup Semi-Final 2021
Pakistan v Australia - ICC Men's T20 World Cup Semi-Final 2021

ऑस्ट्रेलिया को जून की शुरुआत में श्रीलंका के लंबे दौरे पर जाना है। इस दौरे पर तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेली जानी है, लेकिन अब इसके तय समय पर होने को लेकर संदेह शुरु हो गया है। दरअसल श्रीलंका में चल रहा वित्तीय संकट लगातार गहराता जा रहा है और अब मामला हिंसक भी हो गया है। इसको देखते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने परिस्थितियों पर करीब से निगाह बनाए रखने का फैसला लिया है।

cricket.com.au में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक अब तक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस दौरे के लिए पूरी तरह तैयार थी, लेकिन अब उन्हें अपने फैसले पर फिर से विचार करने की जरूरत है। श्रीलंका में चल रहे वित्तीय संकट के बीच ऑस्ट्रेलिया ने अपने सिक्योरिटी हेड को श्रीलंका भेजा था और उन्होंने वहां का दौरा करने के बाद टीम को दौरा करने के लिए हरी झंडी दे दी थी। हालांकि, श्रीलंका में लगातार बदल रही परिस्थितियों के कारण अब ऑस्ट्रेलिया अपने फैसले पर फिर से विचार करने पर मजबूर है।

श्रीलंका में काफी ज्यादा गहरा गया है संकट

वित्तीय संकट के साथ शुरु हुआ श्रीलंका में संघर्ष अब हिंसक रूप ले चुका है। हाल ही में देश के प्रधानमंत्री ने अपना पद छोड़ दिया था। लगातार हो रहे विरोध में हुई हिंसा से कुछ लोगों की मौत हुई है और सैकड़ों लोग घायल हो चुके हैं। श्रीलंका में रोजमर्रा की चीजों की किल्लतों के साथ ही बिजली की भी जमकर कटौती हो रही है।

हालांकि, श्रीलंका के कुछ क्रिकेट ऑफिशियल्स का कहना है कि उनके पास बिजली के लिए पर्याप्त साधन हैं और वे लिमिटेड ओवर्स के मुकाबलों को दिन में कराकर बिजली के संकट को काफी हद तक दूर भी कर सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया को संभवतः इन सब चीजों से परेशानी नहीं थी, लेकिन देश में लगातार हो रही हिंसा ने उन्हें दौरे पर जाने से पहले फिर से सोचने पर मजबूर कर दिया है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now