वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, स्टीव स्मिथ की कप्तानी में कई नए खिलाड़ी शामिल

India v Australia - ODI Series: Game 3
India v Australia - ODI Series: Game 3

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम (Australia Cricket Team) का ऐलान हो गया है। स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को टीम का कप्तान बनाया गया है और प्रमुख खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में कई सारे नए प्लेयर्स को टीम में जगह दी गई है। इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के सबसे टैलेंटेड युवा बल्लेबाज माने जाने वाले जेक फ्रेसर-मैक्गर्क को टीम में जगह दी गई है और वो अपना डेब्यू कर सकते हैं। ग्लेन मैक्सवेल को इस सीरीज से रेस्ट दिया गया है और इसी वजह से मैक्गर्क को खेलने का मौका मिल सकता है।

फ्रेसर-मैक्गर्क ने उस वक्त सुर्खियां बटोरी थीं, जब उन्होंने पिछले साल अक्टूबर में साउथ ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेलते हुए मात्र 29 गेंदों में ही शतक जड़ दिया था। उन्होंने 158.64 की स्ट्राइक रेट से 257 रन बनाए थे। इसी वजह से उन्हें इंटरनेशनल लीग टी20 में दुबई कैपिटल्स की टीम ने सेलेक्ट कर लिया और उनके लिए भी उन्होंने अपने डेब्यू मैच में 25 गेंद पर 54 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी।

इसके अलावा तेज गेंदबाज जेवियर बैरलेट का चयन भी कंगारू टीम में किया गया है। जेवियर ने बिग बैश लीग के दौरान सबसे ज्यादा विकेट लिए थे और इसका उन्हें ईनाम मिला है। वो नई गेंद और डेथ ओवर्स में काफी जबरदस्त गेंदबाजी करते हैं। इसके अलावा कंगारू टीम में ट्रैविस हेड, मैट शॉर्ट, एडम जैम्पा, कैमरन ग्रीन और मार्नस लैबुशेन जैसे प्लेयर्स का भी चयन किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 2 फरवरी को खेला जाएगा। इसके बाद सिडनी और कैनबरा में अगले दो मुकाबले होंगे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम

स्टीव स्मिथ (कप्तान), सीन एबॉट, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, आरोन हार्डी, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, मार्नस लैबुशेन, जेक फ्रेसर मैक्गर्क, लॉन्स मॉरिस, जेवियर बैरलेट, मैट शॉर्ट और एडम जैम्पा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता